झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार के 4 साल: 29 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम करने में जुटे अधिकारी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 22, 2023, 9:46 PM IST

4 years of Hemant government. हेमंत सोरेन सरकार के चार साल पूरे होने वाले हैं, इसे लेकर रांची के मोरहाबादी मौदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. कार्यक्रम की तैयारी में राज्य के आला अधिकारी लगे हुए हैं. वहीं सत्ता पक्ष और विपक्ष की ओर से भी अपनी-अपनी तैयारी चल रही है.

4 years of Hemant government
4 years of Hemant government

कांग्रेस और बीजेपी नेताओं का बयान

रांची:हेमंत सरकार अपने कार्यकाल के 4 वर्ष 29 दिसंबर को पूरा करने जा रही है. इस मौके पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए राज्य सरकार के आला अधिकारी जुट गए हैं. मुख्य सचिव एल खियांग्ते के निर्देश पर कार्यक्रम की सफलता के लिए भू राजस्व सचिव अमिताभ कौशल, महिला बाल विकास विभाग के सचिव कृपानंद झा और पीआरडी के निदेशक राजीव लोचन बक्शी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण के तहत चलाए जा रहे अभियान का जहां समापन होगा वहीं इस मौके पर अबुआ आवास योजना के लिए प्राप्त आवेदन के तहत आवास स्वीकृत किया जाएगा.

नई दिल्ली स्थित झारखंड भवन सहित कई सौगात देने की तैयारी:अपने कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे करने के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा राज्य की जनता को कई सौगात देने की तैयारी की गई है. जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली स्थित नवनिर्मित झारखंड भवन का जहां उद्घाटन होगा वहीं करीब 10000 युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपा जाएगा. इसके अलावे सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया जाएगा. कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटे रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा है कि गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना, किशोरी समृद्धि योजना, फुलो झानो आशीर्वाद अभियान, सर्वजन पेंशन योजना जैसी सरकार की कल्याणकारी योजना के तहत लाभुकों के बीच परिसंपत्ति वितरित करने की तैयारी की जा रही है.

सत्ता पक्ष रिपोर्ट कार्ड तो विपक्ष लायेगा आरोप पत्र:सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सत्ता पक्ष की ओर से रिपोर्ट कार्ड जारी करने की तैयारी की जा रही है. वहीं, विपक्ष के द्वारा आरोप पत्र के जरिए सरकार के कामकाज की आलोचना करने की तैयारी है. सत्तारुढ दल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश सिन्हा सरकार के कामकाज को एतिहासिक बताते हुए कहा है कि कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हेमंत सरकार ने जनता को सीधे लाभ देने का काम किया है.

वहीं, प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी हेमंत सरकार के कामकाज पर आरोप पत्र लाने की तैयारी में है. भारतीय जनता पार्टी के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा है कि विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रही है और 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भी पार्टी ने आरोप पत्र जारी करने का निर्णय लिया है. बहरहाल राजनीतिक बयानबाजी के बीच 2019 के विधानसभा चुनाव में रघुवर दास के नेतृत्व में तत्कालीन भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर करने में सफल रही हेमंत सरकार ने विपक्ष की कठिन चुनौतियों के बीच चार साल पूरा करने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details