झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 29, 2023, 12:16 PM IST

Updated : Dec 29, 2023, 12:26 PM IST

ETV Bharat / state

हेमंत सरकार के 4 साल: सज धज कर तैयार हुआ मोरहाबादी मैदान, सीएम हेमंत सोरेन देंगे राज्य की जनता को सौगात

हेमंत सरकार के चार साल पूरे होने पर मोरहाबादी मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पहुंचे हैं. यहां आज सीएम कई परियजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही वह अपने सरकार की चार साल की उपलब्धियां भी बताएंगे.

4 years of Hemant Sarkar
4 years of Hemant Sarkar

मोहराबादी मैदान से जानकारी देते संवाददाता भुवन किशोर झा

रांची: हेमंत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर राजधानी रांची पूरी तरह से सज धज कर तैयार हो चुकी है. मुख्य कार्यक्रम मोरहाबादी मैदान में आयोजित किया जा रहा है. यहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करीब 4500 करोड़ रुपए की 350 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने जा रहे हैं. इस मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है.

दोपहर 2 बजे से आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा चयनित 690 प्रयोगशाला सहायक 137 टीजीटी शिक्षकों के साथ-साथ 307 शिक्षकों को भी नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. कार्यक्रम के दौरान सरकार के द्वारा रिपोर्ट कार्ड जारी कर 4 साल की उपलब्धियां जनता के बीच रखी जाएगी. वहीं उद्योग विभाग और टाटा के बीच एमओयू होगा. इस अवसर पर सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाले लाभुक कार्यक्रम स्थल मोरहाबादी मैदान पहुंचने लगे हैं.

होर्डिंग-पोस्टर से सजी राजधानी:हेमंत सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी के विभिन्न चौक चौराहों पर सरकार की उपलब्धि से संबंधित होर्डिंग और पोस्टर प्रमुखता से लगाई गई है. मोरहाबादी मैदान में गुरुजी शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बड़े बड़े कट आउट लगे हैं. इसी तरह शहर के रातू रोड चौराहा, सहजानंद चौक, हरमू चौक एवं अन्य प्रमुख स्थानों पर सरकार के द्वारा होर्डिंग लगाई गई है.

दोपहर 2 बजे से आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए जारी आमंत्रण पत्र में राज्य समन्वय समिति के अध्यक्ष सह सांसद शिबू सोरेन मुख्य अतिथि होंगे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. इस अवसर पर मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, बन्ना गुप्ता, बादल, मिथिलेश कुमार ठाकुर, हफीजुल हसन और मंत्री बेबी देवी को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

Last Updated : Dec 29, 2023, 12:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details