झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रांची: नॉमिनेशन पेपर फाइल करने और खरीदने का सिलसिला रहा जारी, कांके से नहीं भरा किसी ने पर्चा

झारखंड में तीसरे चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए नॉटिफिकेशन जारी होने के बाद रांची जिले के तहत आने वाले 5 विधानसभा सीटों के लिए नॉमिनेशन प्रक्रिया का क्रम लगातार जारी है. इनमें से चार सीटों रांची, हटिया, सिल्ली और खिजरी से जहां कुछ लोगों ने नॉमिनेशन दाखिल किया है. वहीं कांके विधानसभा सीट से अब तक किसी ने भी नॉमिनेशन फाइल नहीं किया है.

By

Published : Nov 21, 2019, 10:22 PM IST

नॉमिनेशन फाइल करते उम्मीदवार

रांची:झारखंड में तीसरे चरण में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद छठे दिन गुरुवार को रांची जिले के तहत आने वाले 5 विधानसभा क्षेत्र रांची, हटिया, सिल्ली, कांके और खिजरी के लिए नॉमिनेशन फाइल करने और नॉमिनेशन पेपर खरीदने का सिलसिला जारी रहा. हालांकि कांके विधानसभा सीट के लिए किसी भी कैंडिडेट ने नॉमिनेशन फाइल नहीं किया है लेकिन 9 नॉमिनेशन पेपर खरीदे गए हैं. वहीं रांची, हटिया, सिल्ली और खिजरी से कुछ कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन फाइल नहीं किया है.

देखें पूरी खबर


इन्होंने खरीदा नॉमिनेशन पेपर
रांची विधानसभा सीट के लिए 2 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन पेपर फाइल किया है, जिसमें बीएसपी की नेहा सोनी और निर्दलीय उम्मीदवार मैनेजर तिवारी शामिल हैं. जबकि आजसू पार्टी की ओर से बरसा गाड़ी ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. वहीं हटिया विधानसभा सीट से चार लोगों ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है जबकि 7 कैंडिडेट ने नॉमिनेशन पेपर फाइल किया है. नॉमिनेशन फाइल करने वालों में जेडीयू के एनुल हक, एसपी के अम्मरूल होदा, सदन विकास पार्टी के राजेंद्र प्रसाद साहू, आप के आलोक शरण प्रसाद, निर्दलीय धर्म दयाल साहू, अरुण तिवारी और अशोक कुमार प्रसाद शामिल हैं. जबकि झापा से वासवी किड़ो, आईयूएमएल से अब्दुल्लाह अजहर अंसारी, झारखंड नव निर्माण दल से विजय सिंह और भगवान सिंह ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है.

ये भी पढ़ें: झारखंड के मांडू सीट पर हो रहा है दिलचस्प मुकाबला, तीन भाइयों के बीच है टक्कर


कांके विधानसभा सीट से खरीदा गया 9 नॉमिनेशन पेपर
कांके विधानसभा क्षेत्र से 9 कैंडिडेट ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है, जिसमें बीजेपी के समरी लाल, जेवीएम के कमलेश राम, एलजेपी के शंकर प्रसाद, लोक जन विकास मोर्चा के सुरेंद्र कुमार कालिंदी, मार्क्सवादी समन्वय समिति के विनोद रजवार, अखिल भारत हिंदू महासभा के चंदन बैठा, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के राजेश रजक, राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के आशीष कुमार शामिल हैं.


कांग्रेस के राजेश कच्छप ने किया नॉमिनेशन
सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से 2 कैंडिडेट सीपीआईएम के विश्वदेव सिंह मुंडा और निर्दलीय अमित कुमार ने नॉमिनेशन फाइल किया है जबकि निर्दलीय देवेंद्र नाथ महतो ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. वहीं, खिजरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के राजेश कच्छप, सीपीआईएम के प्रफुल्ल लिंडा और निर्दलीय सरिता तिर्की ने नॉमिनेशन फाइल किया है. जबकि लोजपा के प्रमोद एक्का ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है.

ये भी पढ़ें: रामगढ़ विधानसभा से रणंजय कुमार बने बीजेपी प्रत्याशी, कहा- संगठन के विश्वास पर खरा उतरने की करेंगे कोशिश


22 नवंबर को रहेगी गहमा-गहमी
बता दें कि 22 नवंबर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में गहमागहमी का माहौल रहेगा. इस दौरान रांची विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी कैंडिडेट और मंत्री सीपी सिंह और हटिया के निवर्तमान विधायक और बीजेपी कैंडिडेट नवीन जयसवाल नॉमिनेशन फाइल करने आएंगे. जबकि महागठबंधन की ओर से जेएमएम पार्टी की सिल्ली की निवर्तमान विधायक सीमा महतो भी नॉमिनेशन फाइल करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details