झारखंड

jharkhand

By

Published : May 25, 2021, 6:58 AM IST

ETV Bharat / state

रिम्स में ब्लैक फंगस के 15 मरीज भर्ती, राज्य में हैं 27

झारखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक ब्लैक फंगस के 27 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इसमें 15 मरीज रिम्स में भर्ती हैं. इन सभी मरीजों का समुचित इलाज चल रहा है.

15 patients of black fungus admitted in RIMS
रिम्स में ब्लैक फंगस के 15 मरीज भर्ती

रांचीः झारखंड में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राज्य में अब तक ब्लैक फंगस के 27 मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है. इसमें 15 मरीज रिम्स में भर्ती हैं. एमजीएम जमशेदपुर में पांच और रांची के मेडिका में सात मरीज भर्ती हैं. यह जानकारी एनएचएम झारखंड के आईईसी नोडल पदाधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने दी है.

यह भी पढ़ेंःब्लैक और व्हाइट फंगस के बाद अब MIS-C का खतरा, जानिए किस तरह बच्चों को करता है प्रभावित

उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों को समय पर दवा दी जा रही है और इन मरीजों को कोई परेशानी नहीं है. ब्लैक फंगस मरीजों का डॉक्टरों की टीम ख्याल रख रही है.

राष्ट्रीय वेबिनार का होगा आयोजन

झारखंड सरकार की ओर से ब्लैक फंगस से निपटने को लेकर देशभर के विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ एक वेबिनार का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर शीघ्र तिथि घोषित की जाएगी.

तीन जिलों में लग गया है पीएसए प्लांट

ऑक्सीजन प्लांट के नोडल पदाधिकारी आदित्य रंजन ने कहा कि साहिबगंज, खूंटी और गढ़वा के सदर अस्पतालों में पीएसए प्लांट लग चुका है. वहीं, हजारीबाग मेडिकल कॉलेज, जामताड़ा, कोडरमा, लोहरदगा, लातेहार, पाकुड़, पलामू, बोकारो, चतरा, देवघर एम्स, देवघर सदर अस्पताल, गिरिडीह, गोड्डा, पश्चिमी सिंहभूम के सदर अस्पताल व पूर्वी सिंहभूम के मेडिकल कॉलेज व सदर अस्पताल में पीएसए प्लांट लगाने की स्वीकृति मिल गई है. केंद्र सरकार भी इसकी मॉनटिरिंग कर रही है.

सिंगापुर से आए 20 हजार लीटर के दो ऑक्सीजन टैंक
रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर सिंगापुर से मिले 20 -20 हजार लीटर के दो ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचे हैं. रांची सिविल सर्जन ने बताया कि एक टैंक को सदर अस्पताल और दूसरा टैंक को इटकी टीबी सेनेटोरियम अस्पताल में लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details