झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Top10@9PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें...दुमका में बने आर्चरी स्टेडियम से लेकर हॉकी एस्ट्रोटर्फ तक, सांसद ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से की ये मांग, मोहब्बत करने वाला जा रहा है...एक साल पहले दुनिया से रुखसत हुए थे राहत इंदौरी, सुनने के लिए उमड़ता था जनसैलाब, देवेंद्र पर फक्र है...20 साल के पुलिस करियर में कायम की मिसाल, राष्ट्रपति पदक से भी हो चुके हैं सम्मानित, साइबर अपराधियों पर कसता नकेल: देवघर पुलिस ने किया 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्ता, ओबीसी सूची : 127वां संविधान संशोधन विधेयक राज्य सभा से भी पारित, निक्की और सलीमा को सीएम हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित, 50-50 लाख रुपये का दिया चेक...ऐसे ही तमाम खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM

By

Published : Aug 11, 2021, 9:02 PM IST

10-big-news-of-jharkhand
झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

  • दुमका में बने आर्चरी स्टेडियम से लेकर हॉकी एस्ट्रोटर्फ तक, सांसद ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से की ये मांग

दुमका सांसद सुनील सोरेन ने केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर खेल संसाधनों को बेहतर करने की मांग की है. नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के दौरान दुमका में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) साईं के रीजनल सेंटर खोलने का किया आग्रह भी किया है.

  • मोहब्बत करने वाला जा रहा है...एक साल पहले दुनिया से रुखसत हुए थे राहत इंदौरी, सुनने के लिए उमड़ता था जनसैलाब

राहत इंदौरी आज से ठीक एक साल पहले इस दुनिया से रुखसत हो गए थे. उनका जाना करोड़ों लोगों के लिए दिलों का टूटना था. उनकी शख्सियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब किसी शहर में लोगों को यह पता चलता था कि राहत साहब आ रहे हैं तो उन्हें सुनने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ता था. उनकी पुण्यतिथि पर पढ़िये वो 10 बेहतरीन शायरी जो हर मुशायरे में लोग उनसे सुनना चाहते थे.

  • देवेंद्र पर फक्र है...20 साल के पुलिस करियर में कायम की मिसाल, राष्ट्रपति पदक से भी हो चुके हैं सम्मानित

झारखंड पुलिस में 20 सालों से कार्यरत एएसआई देवेंद्र सिंह ने कई बार अपने काम से मिसाल पेश की है. अपने काम की बदौलत देवेंद्र कई बार सम्मानित हो चुके हैं. देवेंद्र को राष्ट्रपति पदक से भी नवाजा गया है.

  • साइबर अपराधियों पर कसता नकेल: देवघर पुलिस ने किया 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार

देवघर पुलिस (Deoghar Police) ने बुधवार को पथरौल थाना क्षेत्र के रांगा सिरसा, मधुपुर थाना क्षेत्र के बदिया, कोरकोटा और बिहार के बांका जिले के चांदन थाना के चांदन गांव में छापेमारी कर सात साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है.

  • राज्यसभा चुनाव हॉर्स ट्रेडिंग मामलाः आरोपी पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता को झारखंड हाई कोर्ट से राहत, पीड़क कार्रवाई पर रोक

झारखंड राज्यसभा चुनाव हॉर्स ट्रेडिंग मामला (Rajya sabha election horse trading case) के आरोपी पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता की ओर से दायर याचिका पर बुधवार झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में सुनवाई हुई. अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद याचिकाकर्ता से राज्य सरकार के शपथ पत्र पर जवाब मांगी है और सरकार को निर्देश दिया है कि छह सितंबर तक पूर्व एडीजी पर पीड़क कार्रवाई ना की जाए.

  • ओबीसी सूची : 127वां संविधान संशोधन विधेयक राज्य सभा से भी पारित

ओबीसी सूची की शक्तियों (OBC list powers) से जुड़े संविधान संशोधन विधेयक (127th Constitution amendment bill) को राज्य सभा में विस्तृत चर्चा के बाद पारित कर दिया गया. विधेयक के पक्ष में 187 वोट पड़े.

  • निक्की और सलीमा को सीएम हेमंत सोरेन ने किया सम्मानित, 50-50 लाख रुपये का दिया चेक

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से झारखंड के दो धुरंधर खिलाड़ी निक्की प्रधान और सलीमा टेटे खेली. दोनों खिलाड़ी बुधवार को रांची बिरसा मुडा एयरपोर्ट पहुंची. इस दोनों खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने 50-50 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया.

  • चारा घोटाला डोरंडा कोषागार केस: लालू यादव की बढ़ सकती है मुश्किलें, वर्चुअल या फिजिकल सुनवाई पर फैसला सुरक्षित

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में राजद सप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती है. बुधवार को इस मामले पर सुनवाई हुई कि इस केस की सुनवाई वर्चुअल हो या फिर फिजिकल हो. कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. जल्द ही जज इस पर फैसला सुनाएंगे.

  • किन्नौर भूस्खलन : अब तक 10 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक बार फिर से भूस्खलन हुआ है. इस घटना में अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. यह हादसा किन्नौर के निगुलसारी के समीप नेशनल हाईवे-पांच पर लैंडस्लाइड हुआ है.

  • पलामूः JJMP और TSPC के बीच मुठभेड़, एक नक्सली के मारे जाने की सूचना

पलामू में दो नक्सली संगठनों के बीच हुए मुठभेड़ में एक नक्सली के मारे जाने की सूचना है. फिलहाल पुलिस की ओर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि पुलिस को अभी तक कोई शव नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details