झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामगढ़ की सड़कों पर घूम रहे यमराज और चित्रगुप्त, कोरोना के बारे में कर रहे लोगों को जागरुक

रामगढ़ जिले की भुरकुंडा पुलिस ने सड़क पर हाथों में तख्तियां लेकर कोरोना, यमराज, चित्रगुप्त और यमराज की सवारी भैसा को लेकर सड़क पर जगारूकता रैली निकली. इस तरीके से पुलिस लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है.

By

Published : Apr 20, 2020, 6:30 PM IST

Yamraj and Chitragupta roaming the streets of Ramgarh
रामगढ़ की सड़कों पर घूम रहे यमराज और चित्रगुप्त

रामगढ़: लॉकडाउन 2.0 का कड़ाई से पालन करने को लेकर सड़क पर निकल लोगों को यह संदेश देना चाह रहे हैं कि लोग लॉकडाउन 2.0 का अनुपालन करें. सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें और बहुत जरूरी काम है तभी घर से बाहर निकलें. दरअसल, रामगढ़ जिले के भुरकुंडा थाना क्षेत्र में पुलिस कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने के लिए कई अनोखे प्रयास करती दिख रही है. इसी क्रम में पुलिस लोगों को घर में रहने के लिए यमराज, चित्रगुप्त और कोरोना के साथ-साथ यमराज की सवारी भैसा को लेकर लोगों जागरुक कर रही है.

देखें पूरी खबर

इस दौरान कोरोना वायरस की गंभीरता को भी बताया. यही नहीं भुरकुंडा पुलिस ने सड़कों पर पेंटिंग कर लोगों को कोरोना के बारे में जागरूक होने का संदेश दिया. इस दौरान लोगों को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि लॉकडाउन को कोई नहीं तोड़ेगा. सभी को नाक और मुंह को ढ़कना है. साबुन से कई बार हाथ धोना है. हर किसी से 1 मीटर की दूरी से बात करना या बैठना है. लापरवाही करने वालों को यमराज अपने साथ ले जाएंगे.

ये भी पढ़ें: भारत में लॉकडाउन : कई राज्यों में आज से आंशिक राहत, जानें कहां-कहां मिली है छूट

सभी को सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना है. लोगों को बताया गया कि इस बीमारी से बचने के लिए घरों में रहना ही बेहतर है. थोड़ी सी चूक जान के लिए खतरा बन सकती है. भुरकुंडा थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह ने कहा कि घरों में रहें सुरक्षित रहें और अपने परिवार को सुरक्षित रखें. लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए लोगों से अपील की जा रही है, ताकि सड़कों पर लोग अनावश्यक रूप से घरों से नहीं निकलें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details