झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम लेकर मतदानकर्मी हुए रवाना,  223 बूथों पर रहेगी वेबकास्टिंग की सुविधा

झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए सभी मतदानकर्मियों को कड़ी सुरक्षा के बीच बूथ के लिए हेलिकॉप्टर से रवाना किया गया. 223 बूथों पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी. हर बूथ पर टोकन सिस्टम रहेगा.

By

Published : Dec 11, 2019, 3:12 PM IST

third phase of elections in ramgarh
ईवीएम लेकर मतदानकर्मी हुए रवाना

रामगढ़ः झारखंड राज्य के विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में रामगढ़ जिले के बड़कागांव और रामगढ़ विधानसभा के मतदान के लिए मतदान कर्मियों और पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम मशीन के साथ अपने-अपने मतदान केंद्रों पर रवाना किया जा रहा है. अति संवेदनशील बूथों पर मतदान कर्मियों को हेलीकॉप्टर से रवाना किया जा चुका है. अब संवेदनशील और सामान्य बूथों पर मतदान कर्मियों को टीम के साथ रवाना किया जा रहा है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

देखें पूरी खबर

12 दिसंबर को बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7:00 बजे से 3:00 बजे तक मतदान संपन्न कराए जाएंगे. वहीं रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक मतदान संपन्न होगा.

रामगढ़ जिले के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सर डीसी संदीप सिंह ने बताया कि 223 बूथों पर वेबकास्टिंग की सुविधा रहेगी. हर बूथ पर टोकन सिस्टम रहेगा. इस टोकन सिस्टम से सभी मतदान केंद्रों पर कतार लगाया जाएगा, ताकि मतदाताओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े. विधानसभा चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की प्राथमिकता दी जाएगी. इसके लिए प्रत्येक 2 महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद एक पुरुष मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

चुनाव को लेकर तैयारी पूरी की जा चुकी है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ताकि किसी भी तरह की कोई भी परेशानी मतदान के दिन न हो जिले के पुलिसकर्मियों को मतदान केंद्रों पर नहीं लगाया गया है. उनकी ड्यूटी पेट्रोलिंग और मजिस्ट्रेट के साथ दी गई है. बाहर से आने वाले फोर्स को ही मतदान केंद्रों पर लगाया गया है.

रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 25 उम्मीदवार मैदान में हैं यहां कुल मतदाताओं की संख्या 313031 है. जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 164227 है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 148792 हैं. रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 405 मतदान केंद्रों में मताधिकार का प्रयोग मतदाता करेंगे. वहीं बड़कागांव विधानसभा में मतदाताओं की संख्या 340095 है. जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 180500 और महिला मतदाताओं की संख्या 159589 है जबकि यहां 465 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग मतदाता करेंगे

ये भी पढ़ें-रांची: 5 विधानसभा क्षेत्र के लिए हुई पोलिंग पार्टी रवाना, सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

रामगढ़ जिले के रामगढ़ बड़कागांव और मांडू विधानसभा में 822125 मतदाता 1109 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. मतदाता निर्भीक होकर अपना मत का प्रयोग करें ऐसा माहौल बनाया गया है. सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है. पल-पल की खबर रखने के लिए चौक चौराहा पर मतदान केंद्रों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बलों की तैनाती की गई है, ताकि मतदान को शांतिपूर्वक कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details