झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 19, 2021, 10:34 PM IST

ETV Bharat / state

टीके का टोटा: रामगढ़ में चार दिनों तक बंद रहेगा कोरोना वैक्सीनेशन

रामगढ़ में 22 जुलाई तक किसी भी सेंटर पर कोरोना की टीका नहीं लग सकेगा. इसके पीछे वजह है कि कोरोना वैक्सीन की डोज खत्म हो गई है. 22 जुलाई के बाद ही टीका उपलब्ध हो सकेगा.

Vaccination in Ramgarh
रामगढ़ में वैक्सीनेशन

रामगढ़:कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जहां डॉक्टरों की तरफ से बार-बार यह सुझाव दिया जा रहा है कि हर स्तर पर पूर्ण रूप से टीकाकरण जरूरी है. वहीं टीके की किल्लत ने एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं. रामगढ़ जिले में 22 जुलाई तक वैक्सीन का टोटा रहेगा. अगर यही हाल रहा तो आखिरी समय रहते कोरोना संक्रमण पर कैसे काबू पाया जाएगा?

यह भी पढ़ें:जल्द आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, नया वेरिएंट मचाएगा भयंकर तबाही

सरकार की तरफ से नहीं उपलब्ध कराया गया टीका

रामगढ़ में 22 जुलाई तक जिले के किसी भी क्षेत्र में किसी भी टीकाकरण केंद्र पर लोगों को कोरोना का टीका नहीं लगाया जाएगा. हर सेंटर पर टीकाकरण कार्य पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है. इसकी वजह टीके की किल्लत है. जिले के स्वास्थ्य पदाधिकारी का कहना है कि राज्य सरकार के द्वारा टीका उपलब्ध नहीं कराया गया है. इसके कारण मजबूरी में सभी सेंटरों को फिलहाल बंद करना पड़ा है. हालांकि, अब जांच में तेजी लाने के लिए पदाधिकारियों ने कमर कसी है. संभावना यह जताई जा रही है कि 22 जुलाई के बाद जिले में टीके की उपलब्धता हो पाएगी.

देखें पूरी खबर

रामगढ़ जिले में पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों को देखें तो हर रोज करोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और मरीज ठीक भी हो रहे हैं. लेकिन लगातार कोरोना मरीजों का मिलना चिंता का विषय है. पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details