झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 3, 2023, 6:43 AM IST

Updated : Apr 3, 2023, 6:52 AM IST

ETV Bharat / state

Ramgarh News: रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव संपन्न, विनय अग्रवाल गुट ने दर्ज की जीत, कहा- व्यवसायियों के हित में काम करेंगे

रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स का चुनाव संपन्न हो गया. चुनाव में विनय अग्रवाल गुट ने जीत दर्ज की. जीत के बाद उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर व्यवसायियों के हित में काम करेंगे. यह चुनाव दो वर्ष के लिए हुआ है.

design image
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

रामगढ़ः जिले के बिजुलिया में रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव हुआ. 2023-2025 के लिए हुए चुनाव में कुल 33 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. जिसमें से 15 प्रत्याशियों का चयन होना था. इस चुनाव में 1290 मतदाता थे. जिसमे से 974 मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हालांकि 24 बैलेट पेपर को त्रुटि होने के कारण चुनाव पदाधिकारी ने रद्द कर दिया. जिसके कारण 950 वैध मत से प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हुआ. चुनाव में विनय अग्रवाल ग्रुप के 11 सदस्यों ने जीत दर्ज की और विमल बुधिया गुट के 4 सदस्यों ने जीत हासिल की है. हालांकि रिजल्ट के दौरान विमल बुधिया गुट के सदस्यों ने काफी हो हंगामा भी किया. साथ ही साथ कई तरह के आरोप भी लगाए.

ये भी पढ़ेंः Ramgarh Chamber Election: चुनाव 33 उम्मीदवार आजमा रहे की किस्मत, शाम 5 बजे के बाद आएगा रिजल्ट

रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज भवन में गहमागहमी का माहौल देखने को मिला. दोनों गुटों के प्रत्याशी देर रात तक चुनाव परिणाम का इंतजार करते देखे गए. हालांकि दोनों गुटों में से प्रत्याशियों ने बाजी मारी है ,लेकिन विनय अग्रवाल गुट के प्रत्याशी अधिक संख्या में जीते हैं. विनय अग्रवाल गुट के विनय कुमार अग्रवाल, भूपेंद्र सिंह (पप्पू ), गोपाल शर्मा, इंद्रपाल सिंह(सैनी), मुरारी लाल अग्रवाल, मनोज चतुर्वेदी उर्फ मानु विष्णु पोद्दार, अमरेश गणक, दिनेश कुमार पोद्दार, मनजीत साहनी, संतोष तिवारी जीते हैं. जबकि विमल बुधिया गुट के विमल बुधिया, अमित कुमार सिन्हा, जितेंद्र प्रसाद डब्ल्यू और विजय मेवाड़ जीते हैं.

चुनाव रिजल्ट आने के बाद विमल बुधिया गुट के सदस्यों ने कई तरह के आरोप विनय अग्रवाल गुट पर लगाए. उन्होंने कहा कि किसी दूसरे व्यपारियो का मत दूसरे सदस्यों ने डाला. जिसके कारण माहौल कुछ देर के लिये गर्म हो गया था. पुलिसकर्मियों को हॉल में बुला लिया गया था ताकि किसी प्रकार का कोई हंगामा न हो. चुनाव पदाधिकारी अधिवक्ता बंशीधर गोप ने कहा कि शांतिपूर्ण रूप से चुनाव संपन्न हो गया है. रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. विजयी प्रत्याशियों को सर्टिफिकेट दे दिया गया है. 4 तारीख को बैठक है. जिसमें बोर्ड अध्यक्ष और सदस्यों का चयन किया जाएगा.

विमल बुधिया ने विनय अग्रवाल गुट पर कई तरह के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति कई फॉर्म में दस्तखत कर वोटिंग किया है, जो पूरी तरह से गलत है. पूरे मामले को लेकर कार्यवाही के लिए पत्र लिखा जाएगा. जिससे कि वोटिंग के दौरान अगर मतदान करने वाले सदस्यों द्वारा किसी भी तरह की कोई अनदेखी की गई है तो वह सबके सामने आ सके.

जीत के बाद विनय अग्रवाल गुट में खुशी की लहर देखने को मिली. गले मिलकर मिठाई खिलाकर बैंड बाजा के साथ एक दूसरे को गले लगा कर नाचते झूमते नजर आए. विनय अग्रवाल ने कहा कि यह जीत मेरी नहीं है, व्यवसायियों की जीत है. जिस उद्देश्य से उन पर भरोसा किया गया है, उस भरोसे पर खरा उतरने का काम वह करेंगे. हर सुख दुख में व्यवसायियों के साथ 24 घंटे 365 दिन खड़े रहेंगे. विरोध के संबंध में जब पूछा गया तब उन्होंने कहा कि हार के बाद तकलीफ होती है. इसके कारण अभी आरोप लग रहे हैं. सबों को साथ लेकर व्यापारियों के हित में काम करेंगे. आने वाले समय में सब ठीक हो जाएगा.

Last Updated : Apr 3, 2023, 6:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details