झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी को सौंपा 13 सूत्री ज्ञापन

रामगढ़ में 28वीं वार्षिक आम सभा मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि चंद्रप्रकाश चौधरी, विशिष्ट अतिथि दीपक मारू और कई सदस्य शामिल हूए. चेंबर द्वारा मुख्य अतिथि का ध्यान रामगढ़ की कई मुख्य समस्याओं की ओर आकृष्ट किया और 13 सूत्री ज्ञापन भी सौंपा गया.

By

Published : Jul 1, 2019, 12:22 PM IST

दीप प्रज्वलन


रामगढ़:चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की 28वीं वार्षिक आम सभा का उद्घघाटन मुख्य अतिथि गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया. चेंबर द्वारा मुख्य अतिथि का ध्यान रामगढ़ की कई मुख्य समस्याओं की ओर आकृष्ट किया और एक ज्ञापन भी दिया. चेंबर ऑफ कॉमर्स में लगभग 1200 सदस्य शामिल रहे.

देखे पूरी खबर
रामगढ़ चेंबर की आम सभा को संबोधित करते हुए फेडरेशन चेंबर ऑफ कॉमर्स रांची के अध्यक्ष दीपक मारू ने कहा कि चेंबर व्यवसायियों के हक में आवाज उठाता रहता है. मामला कोई भी हो व्यापारियों के हक को लेकर चेंबर हमेशा तत्पर रहेगा. चंद्र प्रकाश चौधरी ने कहा कि चेंबर ऑफ कॉमर्स का सहयोग बराबर मिलते रहेगा और जो समस्या है उसे हल करने का प्रयास किया जाएगा. जनहित से जुड़ा कोई भी मामला हो, उसे समाधान करने का प्रयास किया जाएगा.

13 सूत्री ज्ञापन
रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि को 13 सूत्री मांग सौंपा गया. इसमें राजधानी एक्सप्रेस और गरीब रथ वाया बरकाकाना का साप्ताहिक फेरा बढ़ा जाए. बरकाकाना जंक्शन से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों में आकस्मिक आरक्षण कोटा में वृद्धि, हटिया से वेल्लोर जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन में बरकाकाना जंक्शन से एक अतिरिक्त कोच को जोड़ने की मांग की है.
छावनी क्षेत्र में ज़ी प्लस वन का ही नक्शा वर्तमान में पास होता है, इसे जी प्लस 3 कराने की मांग की है. छावनी परिषद क्षेत्र द्वारा वार्ड संख्या सात और आठ में जिस क्षेत्र को प्रतिबंधित किया गया है, उसे प्रतिबंध मुक्त कराने की भी मांग की गई है.

वहीं, रांची रामगढ़ मार्ग पर टोल टैक्स में स्थानीयता को प्राथमिकता देने की पहल, रामगढ़ में खेल प्रतिभा को बढ़ाने के लिए अर्ध निर्मित इनडोर स्टेडियम को पूर्ण कराने, रामगढ़ के सभी चौक चौराहों, जिला मुख्यालय के सुंदरीकरण और स्ट्रीट लाइट लगाने का जिम्मा यहां के औद्योगिक घराने की कंपनियों को देने की बात की.
इसके साथ ही रामगढ़ जिले में बिजली सप्लाई की खराब स्थिति के कारण यहां रामगढ़ जिला को शून्य पॉवर कट जिला बनाने की पहल, बाजार समिति में राष्ट्रीय बैंक की शाखा खुलवाने एवं व्यापारियों के लिए शेड निर्माण, रामगढ़ कोयलांचल में स्थानीय स्तर पर ई-ऑक्शन की सुविधा सुनिश्चित कराने, ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके.

सबसे महत्वपूर्ण रामगढ़ रांची मुख्य मार्ग चूट्टूपालू घाटी में दुर्घटना ना हो और घाटी क्षेत्र को शून्य दुर्घटना क्षेत्र बनाने की पहल करने का ज्ञापन सौंपा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details