झारखंड

jharkhand

Police Criminals Encounter: डीएसपी मेडिका में इलाजरत, सब-इंस्पेक्टर की स्थिति खतरे से बाहर, सर्च ऑपरेशन जारी

By

Published : Jul 18, 2023, 7:11 AM IST

Updated : Jul 18, 2023, 8:55 AM IST

रामगढ़ जिला के पतरातू में पुलिस अपराधी मुठभेड़ में एटीएस डीएसपी और सब इंस्पेक्टर जख्मी हुए हैं. जिनका रांची के मेडिका में इलाज किया जा रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक दोनों की हालत स्थिर है. वहीं इसके पुलिस महकमा अपराधियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहा है.

ATS DSP injured in encounter between police and criminals in Patratu of Jharkhand
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

रांची/रामगढ़: सोमवार रात झारखंड की पतरातू घाटी गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी. जब पता चला कि पुलिस के छापेमारी अभियान के दौरान अपराधियों ने अंधाधुन फायरिंग कर दी. इस मुठभेड़ में एटीएस के डीएसपी नीरज और रामगढ़ जिले के रजरप्पा में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर सोनू साहू को गोली लगी है. जिसमें नीरज को पेट में और सोनू को बाएं पैर में छूते हुए गोली निकल गई. दोनों इलाज के लिए फौरन रांची के मेडिका लाया गया. इलाज के बाद डॉक्टर्स ने दोनों की हालत को स्थिर बताया है.

इसे भी पढ़ें- Criminal-Police Encounter: आपराधिक गिरोह के साथ मुठभेड़, एटीएस डीएसपी नीरज कुमार को लगी गोली

डीएसपी के पेट में लगी थी गोलीः अपराधियों के साथ हुई मुठभेड़ में डीएसपी नीरज कुमार के पेट के दाहिने साइड में गोली लगी है. वहीं सब इंस्पेक्टर सोनू साव की जांघ में गोली लगी है. अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों के द्वारा तुरंत ही डीएसपी नीरज कुमार के पेट से गोली निकाली गई. फिलहाल डीएसपी नीरज कुमार की स्थिति सामान्य बताई जा रही है और डॉक्टर लगातार उनके ऊपर निगरानी बनाए हुए हैं.

रामगढ़ एसपी पीयूष पांडे ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध रांची एटीएस और रामगढ़ पुलिस की संयुक्त कांबिंग ऑपरेशन पतरातू थाना क्षेत्र के टेरपा में चल रहा था. सोमवार को ऑपरेशन के दौरान जब टीम अपराधियों को पकड़ने के लिए जैसे ही उसके नजदीक पहुंची वैसे ही उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस गोलीबारी में एटीएस के डीएसपी नीरज को पेट में गोली लगी और रामगढ़ के सब इंस्पेक्टर को गोली छूते हुए निकल गई घटना के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. क्योंकि पूरे इलाके में अंधेरा था और इसी अंधेरे का फायदा अपराधी ने उठाया था. घटना के बाद घायल एटीएस के डीएसपी नीरज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से उन्हें मेडिकल इलाज के लिए ले जाया गया.

एसपी ने कहा कि इस घटना के बाद मौके पर सर्च अभियान जैसे ही शुरू की वैसे ही दो बाइक पर सवार पांच युवकों ने सड़क के किनारे कांबिंग ऑपरेशन के दौरान गोली के खोखे खोज रहे थे. बाइक सवार युवकों ने जवानों को भी जोरदार टक्कर मार दी जिसमें 2 जवान भी गंभीर रूप से घायल हो गए वहीं बाइक पर सवार एक युवक को हल्की चोट लगी है. पुलिस ने भाग रहे बाइक सवार युवक पकड़ कर थाने ले आई है. उनका बैकग्राउंड का पता लगाया जा रहा है क्या कि वे लोग कौन हैं किस कारण से उन्होंने पुलिस के जवानों को टक्कर मारी है.

बता दें कि गैंगस्टर अमन साव फिलहाल दुमका जेल में बंद है. लेकिन जेल में बंद रहकर ही अपना अपराधिक गिरोह चला रहा है. पिछले दिनों सीआईडी ने अमन साव को दुमका जेल में फर्जी सिम का उपयोग करते हुए भी पाया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर अमन साव दुमका जेल में बंद होकर अपना गिरोह चला रहा है. जिसपर पुलिस ने संज्ञान भी लिया था. अमन साव के नाम से पिछले दिनों फेसबुक पर पोस्ट भी आया था. जिसे मयंक सिंह नाम के अपराधी ने पोस्ट किया था. पिछले दिनों एक बिल्डर पर गोली चलाने की भी जिम्मेदारी मयंक सिंह ने ली थी. इन सभी घटनाओं को देखते हुए पुलिस राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है ताकि राज्य के सभी गैंगस्टर जैसे अमन साव, अनिल शर्मा, अखिलेश सिंह, अमन श्रीवास्तव जैसे अपराधियों के सभी गुर्गों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जा सके. इसी के मद्देनजर रामगढ़ क्षेत्र में भी पुलिस का सर्च अभियान चल रही था. इसको लेकर क्षेत्र में सक्रिय अपराधियों ने खुद के बचाव के लिए पुलिस के ऊपर गोलीबारी की. पूरे मामले पर पुलिस जांच कर रही है और अपराधियों की धड़-पकड़ के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

Last Updated : Jul 18, 2023, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details