झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 24, 2020, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

रामगढ़: जंगल से 50 टन अवैध कोयला बरामद, गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

रामगढ़ जिले में पुलिस अधीक्षक की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने भारी मात्रा में सिमराटांड़ के जंगल में 50 टन अवैध कोयला जब्त किया है.

50 tons of illegal coal recovered from forest
जंगल से 50 टन अवैध कोयला बरामद

रामगढ़: वैश्विक कोरोना संक्रमण के कारण जारी लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए अवैध कोयला तस्करों और चोरों की कारगुजारियों ने कुजू पुलिस को खुली चुनौती देने का मामला प्रकाश में आया है. जिले में पुलिस अधीक्षक की गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने भारी मात्रा में कुजू थाना क्षेत्र के सिमराटांड़ के जंगल में तस्करी के लिए रखे गये अवैध कोयला को जब्त कर लिया. पुलिस अधीक्षक की कार्रवाई के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- रांचीः बेड़ो में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट, किया गया फ्लैग मार्च

50 टन से ज्यादा अवैध कोयला जब्त

जंगल में दो जगहों पर अलग-अलग रखे गए अवैध कोयले करीब 50 टन से ज्यादा अवैध कोयला सीसीएल के तोपा परियोजना, सीसीएल रेलवे साइडिंग सहित आसपास के अवैध खदानों से निकाल कर रखा गया था. अवैध कोयले को तस्कर बनारस की मंडियों और आस-पास की फैक्ट्रियों में खपाने का खेल लगभग एक महीने से बिना रोकटोक जारी था. गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने 50 टन से ज्यादा कोयले को छापेमारी कर जब्त कर लिया और जब्त सीसीएल के ट्रक को तोपा कोलियरी में रखवाया.

दोषी पर होगी कड़ी कार्रवाई

कुजू ओपी प्रभारी भारत पासवान ने बताया के गुप्त सूचना मिली थी कि सिमराटांड़ के जंगल में अवैध कोयला तस्करों के द्वारा कोयला जमा किया जा रहा है और जो दो जगहों में रखा गया है. कोयले को जब्त कर सीसीएल को दे दिया गया है बाकी अनुसंधान जारी है. जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details