झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आंध्र प्रदेश से 1140 प्रवासी मजदूर पहुंचे रामगढ़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

आंध्र प्रदेश से झारखंड प्रदेश के 16 जिले के 1127 प्रवासी मजदूर और उत्तर प्रदेश के तीन, मध्य प्रदेश के दो लोग सहित 1140 प्रवासी मजदूर शामिल हैं. जिन्हें अलग-अलग बसों पर बैठाकर उनके जिलों में भेजा गया. इस दौरान कम बसों के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होता दिखा.

By

Published : May 9, 2020, 10:55 PM IST

barkakana, बरकाकाना
बाहर निकलते मजदूर

रामगढ़: आंध्र प्रदेश के करनूल से श्रमिक विशेष ट्रेन से 1140 प्रवासी मजदूर और अन्य लोग रामगढ़ के बरकाकाना रेलवे स्टेशन पहुंचे. जिसमें झारखंड प्रदेश के 16 जिले के 1127 प्रवासी मजदूर और उत्तर प्रदेश के तीन, मध्य प्रदेश के दो लोग सहित 1140 प्रवासी मजदूर शामिल हैं. जिन्हें अलग-अलग बसों पर बैठाकर उनके जिलों में भेजा गया. बसों में बैठने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. प्रवासी मजदूरों को बसों में बैठाने की हड़बड़ी अधिकारियों में देखी गई.इसके साथ ही कई बसों में क्षमता से अधिक प्रवासी मजदूरों को बैठाकर भेजा गया.

देखें पूरी खबर

आंध्र प्रदेश के कुरनूल से श्रमिक विशेष ट्रेन से रामगढ़ पहुंचने वाले प्रवासी मजदूरों में सबसे अधिक पलामू जिले के 400, गढ़वा जिले के 398, लातेहार के 72, देवघर के 52, धनबाद के 31, हजारीबाग के 28, बोकारो के 22, पूर्वी सिंहभूम के 13, चतरा के 11, गिरिडीह के 8, कोडरमा के 4, लोहरदगा के 5, गुमला के 17, रांची के 16, साहिबगंज के 12 और रामगढ़ के 18 के अलावा उत्तर प्रदेश के तीन, मध्य प्रदेश के दो सहित 1140 प्रवासी मजदूर समेत अन्य लोग रामगढ़ पहुंचे हैं.

बस पर सवार होते मजदूर
इन सभी प्रवासी मजदूरों और नागरिकों को अपने-अपने जिला भेजने के जिला प्रशासन ने कम बसों की व्यवस्था की थी. जिस कारण बसों में बैठाने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ी. ऐसा लग रहा था कि बाहर से आनेवाले मजिस्ट्रेट और अधिकारी भी जल्दीबाजी में है और मजदूरों को बस में बैठाकर जल्द से जल्द वहां से वापस अपने घर लौटना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन में बदला माही का लुक, छोटे बाल और सफेद दाढ़ी में आए नजर


जिला प्रशासन की तरफ से सभी प्रवासी मजदूरों और नागरिकों को मास्क, सेनेटाइजर और भोजन उपलब्ध करवाया गया. स्टेशन में इमरजेंसी सेवा के लिए मेडिकल टीम और डॉक्टर भी मौजूद थे. हालांकि आंध्र प्रदेश से रामगढ़ पहुंचे 1140 प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों के लिए स्टेशन में स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं थी. एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि प्रवासी मजदूरों और अन्य लोगों को उनके जिले में पहुंचने के बाद संबंधित जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रवासी मजदूरों और नागरिकों की स्क्रीनिंग की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details