झारखंड

jharkhand

पलामू: जीजा और साली ने मिलकर की महिला की हत्या, दोनों हुए गिरफ्तार

By

Published : Jul 11, 2020, 5:53 PM IST

पलामू जिले में 21 जून को मिले महिला के शव की शिनाख्त होने के बाद हत्या का खुलासा किया गया है. महिला की हत्या जीजा और साली ने अपने रिश्ते को छिपाने के लिए की थी. वहीं पुलिस ने दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

palmau news
जीजा और साली

पलामू: जिले में 21 जून को एक महिला के शव को बरामद किया गया था, जिसकी पहचान नहीं हो पा रही थी. शनिवार को महिला की पहचान थाने में पहुंचे मृतका के भाई ने की है. पुलिस ने पूछताछ के बाद मामले का खुलासा किया कि जीजा और साली ने अपने अवैध रिश्ते को छिपाने के लिए महिला की हत्या की थी.

महिला के शव की हुई पहचान
मामला जिलेके सदर थाना क्षेत्र के टिकुलिया दरहा बाबा के पास का है. जहां चेक डैम से 21 जून को एक महिला का शव बरामद हुआ था. करीब 19 दिनों के बाद पलामू के लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के संतोष भूइयां नाम का व्यक्ति पुलिस के पास पंहुचा, उसने बताया कि उसकी बहन 18 जून से लापता है. उसके ससुराल वाले भी उसे कुछ नहीं बता रहे हैं. मामले में पुलिस ने उसे सदर थाना में शव की पहचान के लिए भेजा. सदर थाना में संतोष ने शव की पहचान की और बताया कि शव उसकी बहन रुपवंती उर्फ रूपनी देवी का है.


जीजा और साली ने की हत्या
शव की पहचान के बाद पुलिस टाउन थाना क्षेत्र के बैरिया स्थित रूपनी देवी के ससुराल में गई. वहीं से पूछताछ करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ. मृतिका का पति बाहर काम करता है. मामले में पुलिस ने रूपनी देवी की ननद और उसके पति देव मंगल भूइयां को गिरफ्तार किया. दोनों ने पुलिस को बताया कि रूपनी देवी उनके रिश्ते के बारे में जान गई थी और रोक टोक किया करती थी. साथ ही परिवार के साथ झगड़ा करती थी. दोनों ने पुलिस को बताया कि रूपनी देवी की गला दबा कर हत्या की है, उसके बाद उसके शव को डेढ़ किलोमीटर दूर तक कंधे पर ढोया.

इसे भी पढ़ें-पलामू: दिव्यांग नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार


जीजा और साली को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने हत्या के आरोप में जीजा और साली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पूरे अभियान में एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह, सदर थाना प्रभारी राकेश कुमार रवि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details