झारखंड

jharkhand

पलामू: चैनपुर इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी को एसपी ने किया शो कॉज, ASI और मुंशी को किया गया निलंबित

By

Published : Jun 27, 2020, 12:14 PM IST

पलामू में एसीबी ने चैनपुर थाना के मुंशी बिजेंद्र कुमार राय और चौकीदार को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस मामले में थाने के और अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है.

Police officer arrested taking bribe
पलामू में पुलिस घूस लेते गिरफ्तार

पलामूः एसीबी ने चैनपुर थाना के मुंशी बिजेंद्र कुमार राय और चौकीदार को घुस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इस मामले में सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है. चैनपुर इंस्पेक्टर राजीव रंजन शाही और थाना प्रभारी सुनीत से एसपी अजय लिंडा ने शो कॉज किया है, जबकि चैनपुर थाना में तैनात एएसआई मुस्तफा और मुंशी बिजेंद्र कुमार राय को निलंबित कर दिया गया. वहीं, चौकीदार नंदन मांझी के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीसी को पत्र लिखा गया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में 24 घंटे में वज्रपात से 8 की मौत, कई झुलसे

बता दें कि मामले में एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने जांच किया था. जांच रिपोर्ट एसपी को सौंपी गयी थी. दरअसल, चैनपुर के कंकारी मुन्ना कुमार सिंह की 21 जून को बाइक पकड़ी गई थी. बाइक को एएसआई मुस्तफा ने पकड़ा था. मुन्ना कुमार सिंह ने मामले की शिकायत लेकर चैनपुर थाना प्रभारी से मुलाकात की थी, जिसके बाद थाना प्रभारी ने मुंशी को परिवहन विभाग से चालान का आदेश दिया था. मगर मुंशी ने थाना प्रभारी की बात नहीं मानी. मुंशी ने मुन्ना सिंह को दूसरे दिन कॉल कर थाना में बुलाया और बाइक छोड़ने के कागजातों पर हस्ताक्षर करवाया. हस्ताक्षर के बाद मुंशी ने मुन्ना कुमार सिंह से दो हजार रुपए की मांग की थी. बाद में मुन्ना कुमार सिंह मामले की शिकायत लेकर एसीबी गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details