झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 20, 2021, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

पलामू : हाइवा काटते 3 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वाहन में लगी थी टाटा नैनो की नंबर प्लेट

जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र से महज 1 किमी की दूरी पर हाइवा वाहन काट रहे तीन व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.वाहन पर पेंट से अंकित नंबर की जांच झारखण्ड पुलिस के क्राइम कंट्रोल एप की सहायता से करने पर यह नंबर टाटा नैनो का पाया गया. वहीं पास में मनोज कुमार गुप्ता की कबाड़ की दुकान की जांच पड़ताल करने पर वाहन का कटा हुआ डाला और इंजन का टुकड़ा पाया गया.

police arrested 3 people cutting a hiva vehicle in palamu
हाइवा काटते 3 व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पलामू: जिले के छत्तरपुर थाना क्षेत्र से महज 1 किमी की दूरी पर हाइवा वाहन काट रहे तीन व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. छत्तरपुर पुलिस ने कहा है कि एएसआई जेवियर मिंज सशस्त्र बल के साथ छत्तरपुर, सरईडीह मोड पर गश्ती कर रहे थे. तभी उन्हे गुप्त सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की ओर से एक चोरी के हाइवा को छत्तरपुर NH 98 स्थित गो-लक्ष्मी नाग बाबा के पास गैस कटर से काटा जा रहा है. जिसके सूचना का सत्यापन और आवश्यक कारवाई के लिए वरीय पदाधिकारी को सूचित किया गया.

ये भी पढ़ें- बोकारो: 19 पेटी अवैध विदेशी शराब जब्त, एक नाबालिग समेत 5 गिरफ्तार

कबाड़ी की दुकान से मिले वाहन के टुकड़े

इसके बाद छत्तरपुर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई प्रियरंजन कुमार, एएसआई जेवियर मिंज, आरक्षी सुनिल यादव, आरक्षी अनिल कुमार ठाकुर और आरक्षी दुधनाथ यादव शामिल थे. मामले में छत्तरपुर थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार रॉय ने बताया कि गुप्त सूचना के सत्यापन पर छत्तरपुर के नाग-बाबा स्थित लगभग 1 सौ मीटर आगे महेन्द्र चौधरी के घर के पिछे पहुंचे तो देखा कि दो-तीन व्यक्ति गैस कटर से हाइवा वाहन को काट रहे हैं. पुलिस वाहन को आते देख सभी व्यक्ति अंधेरा का लाभ उठाते हुए भाग गए. उस वाहन पर पेंट से अंकित नंबर कि जांच झारखण्ड पुलिस के क्राइम कंट्रोल एप की सहायता से करने पर नंबर टाटा नैनो वाहन का पाया गया. वहीं पास में मनोज कुमार गुप्ता के कबाड़ की दुकान की जांच पड़ताल करने पर वाहन का कटा हुआ डाला और इंजन का टुकड़ा पाया गया.

3 लोगों की हुई गिरफ्तारी

कबाड़ी दुकान मालिक मनोज कुमार गुप्ता के अलावे उनके सहयोगी प्रेमशंकर चौधरी और धीरज कुमार गुप्ता उपस्थित थे. पूछताछ के क्रम में उन्होंने यह वाहन उपेंद्र कुमार सिंह हुसैनाबाद पलामू से 2 लाख 10 हजार रुपये में इकरारनामा बनाकर खरीदने की बात कही. जांच से स्पष्ट हुआ कि उक्त हाइवा वाहन पर टाटा नैनो का नम्बर लगाकर गलत तरीके से खरीद बिक्री कर वाहन को विखंडित किया गया है. मामले में मनोज कुमार गुप्ता, प्रेमशंकर चौधरी और धीरज कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया. चोरी के हाइवा वाहन और उसके कटे हुए टुकड़ों को जब्त कर थाने लाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details