झारखंड

jharkhand

पलामू पुलिस ने सोशल मीडिया पर बढ़ाई निगरानी, स्पेशल ब्रांच ने भी जारी किया अलर्ट

By

Published : Apr 14, 2020, 6:06 PM IST

पलामू में पिछले 21 दिनों में सोशल मीडिया में कई आपत्तिजनक पोस्ट के मामले सामने आए हैं. सभी मामलों में एफआईआर दर्ज किया गया है. वहीं, 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Palamu police increased surveillance on social media
पलामू पुलिस ने सोशल मीडिया पर बढ़ाई निगरानी

पलामूः लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ा कर तीन मई कर दी गई है. पिछले 21 दिनों के लॉकडाउन में पलामू पुलिस के लिए सोशल मीडिया नई चुनौती बन कर उभरी है. पिछले 21 दिनों में जिले में सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट के एक दर्जन मामले सामने आए हैं. सभी मामलों में एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में दो हुसैनाबाद, दो हरिहरगंज और दो मेदिनीनगर से गिरफ्तार हो कर जेल गए हैं. मंगलवार को भी पलामू पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.

देखें पूरी खबर

पुलिस ने सोशल मीडिया पर बढ़ाई मॉनिटरिंग

पलामू पुलिस ने सोशल मीडिया पर मॉनिटरिंग बढ़ा दी है. एसडीपीओ संदीप कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस बार-बार लोगों से आग्रह कर रही है कि लोग सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट न करें. आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस सभी सोशल साइट की मॉनिटरिंग कर रही है.

ये भी पढ़ें-कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट की गई कोरोना पॉजिटिव महिला, कोडरमा में इलाजरत संक्रमित युवक की है मां

सोशल मीडिया पर अफवाह को लेकर अलर्ट जारी

वहीं, कोरोना को लेकर सोशल मीडिया और अफवाह को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. दूसरी ओर स्पेशल ब्रांच ने टॉप पुलिस अधिकारियों को मामले में पत्र लिखा है और आगाह भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details