झारखंड

jharkhand

Palamu News: गैंगवार में होने वाली थी हत्या, पुलिस ने नाबालिग को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 26, 2023, 1:33 PM IST

पलामू पुलिस ने एक नाबालिग को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. उसने अपराधी प्रदीप तिवारी की हत्या की सुपारी ली थी. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

Palamu police arrested a minor with a weapon
Palamu police arrested a minor with a weapon

पलामूः जिले में एक बड़े गैंगवार की घटना को रोकने में पुलिस ने सफलता पाई है. कुख्यात सुजीत सिन्हा गिरोह, प्रतिद्वंदी गिरोह प्रदीप तिवारी उर्फ महाकाल की हत्या करवाना चाहता था, लेकिन पुलिस ने घटना से पहले सुपारी लेने वाले को गिरफ्तार कर किया है. गिरफ्तार नाबालिग आरोपी के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा बरामद किया है. गिरफ्तार नाबालिग लातेहार के मनिका का रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः Naxalite In Palamu: मुसीबत में नक्सली संगठन के शीर्ष नेता छोड़ देते हैं कैडरों का साथ, जख्मी होने के बाद कई को दस्ते से निकाल दिया बाहर

दरसल कुछ दिनों पहले पालमू में आपसी गैंगवार में सुजीत सिन्हा गिरोह से जुड़े टनटन उपाध्याय की हत्या हुई थी. हत्याकांड से प्रदीप तिवारी उर्फ महाकाल का नाम जुड़ा था. सुजीत ने मामले में प्रदीप तिवारी उर्फ महाकाल को धमकी दी थी. प्रदीप तिवारी के घर वाले इलाके में पुलिस अलर्ट पर थी. इसी क्रम में मेदिनीनगर टाउन थाना को सूचना मिली थी कि इलाके में दो युवक हथियार के साथ घूम रहे हैं. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने मौके पर छापेमारी की.

इस छापेमारी में पुलिस ने देसी कट्टा के साथ एक नाबालिग को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नाबालिग ने पुलिस को बताया है कि राजा तिवारी नामक युवक ने प्रदीप तिवारी की हत्या के लिए डेढ़ लाख रुपये देने की बात कही, वह इसी के लिए मनिका से मेदिनीनगर आया हुआ था और इलाके में घूम रहा था. राजा तिवारी कुख्यात गैंगस्टर हरि तिवारी का रिश्तेदार है और सुजीत सिन्हा के लिए काम करता है. कभी प्रदीप तिवारी भी सुजीत सिन्हा गिरोह के लिए काम करता था, लेकिन आपसी मतभेद के बाद प्रदीप तिवारी सुजीत सिन्हा गिरोह से अलग हो गया. मेदिनीनगर टाउन थाना के प्रभारी थाना प्रभारी उपेंद्र नारायण सिंह ने बताया कि नाबालिग को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया, पूछताछ के बाद कई जानकारी मिली है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details