झारखंड

jharkhand

Palamu News: पलामू डीसी ए दोड्डे ने मुख्यालय से गायब रहने वाले अधिकारियों को दी चेतावनी, कहा- पकड़े जाने पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Apr 24, 2023, 3:03 PM IST

पलामू डीसी ए दोड्डे ने मुख्यालय से गायब रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि पकड़े जाने पर ऐसे अधिकारियों और पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

http://10.10.50.75//jharkhand/24-April-2023/jh-pal-02-gayab-adhikari-pkg-7203481_24042023114942_2404f_1682317182_833.jpg
Palamu DC Warned Officers For Leaving Headquarters

पलामू:बगैर सूचना के मुख्यालय से गायब रहने वाले अधिकारियों और पदाधिकारियों को पलामू डीसी ए दोड्डे ने सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि ऐसे अधिकारियों और पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पलामू जिला के अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में डीसी ए दोड्डे ने लिखा है कि "यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि कई अधिकारी बिना जानकारी के मुख्यालय छोड़कर गायब रहते हैं, मैं ऐसे अधिकारियों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई सुनिश्चित करूंगा". डीसी ने रविवार की देर रात यह चेतावनी जारी की है.

ये भी पढे़ं-Palamu News: पलामू में कोयल रिवर फ्रंट का उद्घाटन, सूफी गीतों पर खूब झूमे लोग

अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में संदेश लिख डीसी ने जतायी नाराजगीः अधिकारियों के इस व्हाट्सएप ग्रुप में डीडीसी, अपर समाहर्ता, जिला के सभी वरीय अधिकारी, सभी एसडीएम, बीडीओ, सीओ के साथ साथ तकनीकी अधिकारी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार शनिवार को ईद की छुट्टी थी, जबकि रविवार को भी छुट्टी थी. इस दौरान कई अधिकारी बिना सूचना के मुख्यालय से गायब थे. इस मामले में डीसी ने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.

कई पदाधिकारी मुख्यालय में नहीं करते आवासनः पलामू में सदर, हुसैनाबाद और छतरपुर अनुमंडल अधिकारी मुख्यालय में ही आवासन रहते हैं, जबकि 21 प्रखंडों में अलग-अलग प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी तैनात किए गए हैं. इनमें कई पदाधिकारी प्रखंड और अंचल मुख्यालय को छोड़कर जिला मुख्यालय में रहते हैं. जबकि कई अधिकारी शुक्रवार की शाम अपने-अपने मुख्यालय से गायब हो जाते हैं. बताते चलें कि कई प्रखंड और अंचल मुख्यालय में पदाधिकारियों और कर्मियों के लिए आवास भी बनाया गया है. पलामू में 130 से अधिक राजपत्रित अधिकारी तैनात हैं. कई बार विधि-व्यवस्था और विकास कार्यों के क्रियान्वयन के दौरान अधिकारी गायब पाए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details