झारखंड

jharkhand

पलामू में पीएम आवास योजना में लापरवाही, तीन बीडीओ के वेतन पर रोक

By

Published : Oct 17, 2020, 5:36 AM IST

पलामू में सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने के मामले में तीन बीडीओ पर कार्रवाई हुई है. प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में शिथिलता के कारण डीडीसी शेखर जमुआर ने पांकी, लेस्लीगंज और छतरपुर प्रखंड के बीडीओ के वेतन पर रोक लगा दिया गया है.

negligence-in-implementation-of-pm-awas-yojana-in-palamu
पलामू समाहरणालय

पलामू: लॉकडाउन के बीच पलामू जिला प्रशासन सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लेकर सख्त हो गई है. इसे लेकर अधिकारियों की लापरवाही पर भी कार्यवाही शुरू हो गई है. पलामू के तीन प्रखंड के विकास पदाधिकारी पर प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही का आरोप लगा है. तीनों के वेतन को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है और मामले में सभी से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है. पलामू डीडीसी शेखर जमुआर ने पांकी, लेस्लीगंज और छतरपुर प्रखंड के बीडीओ के वेतन पर रोक लगाई है.

इसे भी पढे़ं:- भरनो पहुंचा 22 जंगली हाथियों का झुंड, खौफ में ग्रामीण

डीडीसी ने सभी को शो कॉज भी किया है. पलामू में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 41681 भवन का निर्माण प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किया जाना है, लेकिन अब तक 19956 लाभुकों को प्रथम किस्त का भुगतान किया गया है. मामले में अधिकारी स्तर से कार्य में तेजी लाने को लेकर कई निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन कई अधिकारी शिथिलता बरत रहे थे, जिसके बाद कार्रवाई शुरू हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details