झारखंड

jharkhand

पलामू पहुंचे NDRF के डीजी एसएन प्रधान, जिले में संचालित कई योजनाओं की समीक्षा बैठक की

By

Published : Dec 22, 2020, 7:51 PM IST

पलामू के नोडल अधिकारी एसएन प्रधान मंगलवार को पलामू पंहुचे. इस दौरान एसएन प्रधान ने नीति आयोग द्वारा संचालित योजना और इंडीकेटर की समीक्षा की.

NDRF DG SN Pradhan arrives in Palamu
NDRF के डीजी एसएन प्रधा

पलामू: NDRF के डीजी सह केंद्र सरकार द्वारा नीति आयोग के पलामू नोडल अधिकारी एसएन प्रधान मंगलवार को पलामू पंहुचे. इस दौरान एसएन प्रधान ने नीति आयोग द्वारा संचालित योजना और इंडीकेटर की समीक्षा की. इस समीक्षा में डीसी शशि रंजन, एसपी संजीव कुमार मौजूद थे. पलामू केंद्र सरकार की आकांक्षी जिलों की सूची में है, जहां केंद्र सरकार द्वारा कई क्षेत्रों में विशेष निगरानी के लिए नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं.

समीक्षा बैठक में कहा गया कि कोविड-19 काल में भी पलामू में कई क्षेत्रों में बेहतर काम हुए हैं. सामूहिक भागीदारी के लिए आमजनों के बीच जागरुकता को बढ़ाने की जरूरत है. पलामू जिले में नीति आयोग द्वारा निर्धारित सात क्षेत्रों में बेहतर काम हुआ है. इस दौरान कहा गया कि पलामू में पारंपरिक से हटकर कई क्षेत्रों में खेती करने की पहल की जा रही है.

सांसद ने की आदर्श ग्राम की समीक्षा

पलामू सांसद विष्णु दयाल ने मंगलवार को सांसद आदर्श ग्राम पोलडीह में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान कई विकास योजनाओं का अनुमोदन किया गया. पोलडीह में रोड, पूल, पुलिया, मॉडल स्कूल, मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र बनाने को लेकर तेजी से काम करने को कहा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details