झारखंड

jharkhand

TPC संगठन के नक्सलियों ने हाइवा में लगाई आग, 15-20 राउंड की फायरिंग

By

Published : Dec 27, 2019, 7:28 PM IST

पलामू में गुरुवार की रात टीपीसी संगठन के लोगों ने एक हाइवा में आग लगा दी. वहीं, दहशत फैलाने के मंसूबे से उन्होंने 15-20 राउंड फायरिंग भी की. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छोड़ा गया पर्चा और खोखा साथ ले गई.

Naxalites of TPC organization set fire to Hywa in Palamu
जली हुई हाइवा

पलामू:टीपीसी संगठन के नक्सलियों ने गुरुवार की रात लेस्लीगंज के पथरही गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगे एक हाइवा में आग लगा दी. जिससे हाइवा पूरी तरह जल गया. घटना के बाद नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए 15-20 राउंड फायरिंग भी की.

देखें पूरी खबर

साथ ही पर्चा छोड़कर ठेकेदारों को संगठन के बगैर आदेश के काम नहीं करने की चेतावनी दी गई है. प्रत्यक्षदर्शी मुंशी दीप नारायण महतो और चालक शहाबुद्दीन अंसारी ने बताया कि गुरुवार की रात लगभग 11 बजे हथियारबंद नक्सली सड़क निर्माण कार्य करा रही कंपनी के यार्ड में पहुंचे और ठेकेदार और मुंशी को खोजबीन करने लगे. मुंशी के नहीं मिलने पर नक्सलियों ने वहीं पर खड़ी ट्रैक्टर से डीजल निकालें और पुआल लाकर आग लगा दिया, जाते समय नक्सलियों ने संगठन से बगैर बात किए काम बंद रखने की चेतावनी दी गई.

ये भी देखें-रांची में बढ़ रहा साइबर अपराधियों का आतंक, टॉल फ्री नंबर पर कॉल किया तो खाते से उड़ा लिए 1.26 लाख

जिससे सड़क निर्माण कार्य में लगे कर्मचारियों में दहशत का माहौल है, इधर घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी अनूप बड़ाईक ने घटनास्थल पहुंचकर छोड़ा गया पर्चा और राइफल का खोखा बरामद कर थाना ले गए. घटना को लेकर ठेकेदार अनूप कुमार जायसवाल ने टीपीसी संगठन के संजीत समेत अन्य अज्ञात उग्रवादियों के विरुद्ध हाइवा जलाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है.

डीएसपी ने क्या कहा ?

डीएसपी अनूप बड़ाईक ने बताया कि घटनास्थल से टीपीसी की छोड़ी गई पर्चा और इंसास राइफल का 9 खोखा बरामद किया गया है. पुलिस घटना के संभावित सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. जल्द ही घटना में शामिल लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details