झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनाव से 72 घंटे पहले नक्सलियों का बड़ा हमला, BJP ऑफिस उड़ाया, कंस्ट्रशन साइट पर भी हमला

माओवादियों ने पलामू के हरिहरगंज में भाजपा के चुनाव कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया. जबकि बटाने नदी पर पुल निर्माण कार्य मे लगे मशीनों को फूंक दिया है. 2011 के बाद राजनीतिक दलों के कार्यालय में माओवादियों का यह पहला हमला है. वहीं, माओवादियों ने वोट बहिष्कार की धमकी भी दी है और पर्चा छोड़ा.

By

Published : Apr 26, 2019, 12:47 PM IST

माओवादियों ने भाजपा के चुनाव कार्यालय को उड़ाया

पलामू: लोकसभा चुनाव के वोटिंग से 72 घंटा पहले पलामू के हरिहरगंज में माओवादियों ने भाजपा के चुनाव कार्यालय को विस्फोट कर उड़ा दिया. जबकि बटाने नदी पर पुल निर्माण कार्य मे लगे मशीनों को फूंक दिया है. माओवादियों ने मौके पर वोट बहिष्कार की धमकी भी दी है और पर्चा छोड़ा. हमले के दौरान माओवादियों ने फायरिंग भी की.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- पलामू में चुनाव से पहले माओवादियों का बड़ा हमला, विस्फोट कर उड़ाया भाजपा कार्यालय

भाजपा कार्यालय को उड़ाने के बाद माओवादियों ने वहां से करीब तीन किलोमीटर दूर तुरी गांव में बटाने नदी पर पुल निर्माण में लगी मशीनों को फूंक दिया. घटना के बाद पुलिस मौके पर कैंप कर रही है.

घटना के दौरान एक निजी बस मौके पर पंहुची थी, जिसकी आड़ भी माओवादियों ने ली थी. डीएसपी शम्भू कुमार सिंह देर रात घटनास्थल पर पंहुच गए थे. लोकसभा चुनाव से पहले माओवादियों की यह कार्रवाई सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. घटनास्थल हरिहरगंज थाना से महज 250 मीटर की दूरी पर है. ये इलाका बिहार में औरंगाबाद सीमा से कुछ सौ मीटर की दूरी पर है और नक्सल प्रभाव वाला माना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details