झारखंड

jharkhand

पलामू: लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा कार्यालय उड़ाने वाला नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Aug 1, 2019, 5:55 PM IST

पलामू में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा कार्यालय को विस्फोट कर उड़ाने वाले नक्सली को सीआरपीएफ और पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली बिहार के गया का रहने वाला है.

नक्सली गिरफ्तार

पलामू: लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पलामू के हरिहरगंज में भाजपा के चुनाव कार्यालय को विस्फोट कर उड़ाने वाले आरोपी माओवादी को सीआरपीएफ और पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार माओवादी विनय यादव उर्फ जिलेबी यादव बिहार के गया ज़िला के डुमरिया थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

देखें पूरी खबर
पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि विनय, पिपरा थाना क्षेत्र में अपने ससुराल आया हुआ है, इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ की 134 बटालियन और हरिहरगंज थाना की पुलिस ने छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया. पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया कि विनय पलामू और बिहार के कई जिलों में एक दर्जन से भी अधिक नक्सल हमलों का आरोपी है. विनय माओवादियों के टॉप कमांडर नितेश और नवल भुइयां के दस्ते का सदस्य है.


उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए उड़ाया गया था भाजपा कार्यालय
पलामू एसपी अजय लिंडा ने बताया कि माओवादियों ने उपस्थिति दर्ज करवाने के लिए भाजपा के चुनावी कार्यालय को उड़ाया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार विनय ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है, उसने पुलिस को बताया है कि भाजपा कार्यालय को उड़ाने की घटना को सिर्फ सात से आठ मिनट के अंदर अंजाम दिया गया था. माओवादियों का दस्ता बाइक से हरिहरगंज बाजार आया था. विनय नवम्बर 2018 में बिहार के औरंगाबाद के देव थाना क्षेत्र में सूजीबिगहा में पुर्व एमएलसी राजन सिंह को घर को उड़ाने और उनके भाई की हत्या में शामिल था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details