झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पलामू में महागठबंधन ने पुराने दिग्गजों को उतारा चुनावी मैदान में, पांकी से देवेंद्र सिंह के नाम पर लगी मुहर

पलामू में महागठबंधन ने अपने सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. यहां पांकी विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर असमंजस था, जो अब खत्म हो गया. यहां से कांग्रेस के देवेंद्र सिंह अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

By

Published : Nov 11, 2019, 8:46 AM IST

महागठबंधन ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

पलामू: जिले के सभी विधानसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशियों की तस्वीर साफ हो गई है. जेएमएम किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ रहा है. यहां से तीन सीट पर कांग्रेस, जबकि दो सीट पर राजद चुनाव लड़ रहा है. पांकी से कांग्रेस के देवेंद्र सिंह के नाम की घोषणा भी देर शाम कर दी गई.

इसे भी पढ़ें:-विधानसभा चुनाव 2019: हुसैनाबाद सीट से बसपा विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता का रिपोर्ट कार्ड

डालटनगंज से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, बिश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे को चुनावी मैदान में उतारा है. जबकि, पांकी सीट से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक देवेंद्र कुमार सिंह उर्फ बिटटू सिंह को टिकट दिया है. हुसैनाबाद से राजद में संजय सिंह यादव और छत्तरपुर से विजय राम को मैदान में उतारा गया है.

चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दूबे - बिश्रामपुर (कांग्रेस)
चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे दिग्गज कांग्रेस नेता हैं. ये धनबाद से सांसद रह चुके हैं, ददई दुबे इंटक के बड़े नेता भी रहे हैं. उन्होंने बिश्रामपुर से 1985, 1990, 2000 और 2009 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. ददई दुबे के बेटे अजय दुबे इस बार चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन इस बार ददई दुबे खुद चुनावी मैदान में उतरे हैं.

महागठबंधन ने की उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

कृष्णानंद त्रिपाठी - डालटनगंज (कांग्रेस)

कृष्णानंद त्रिपाठी सेना से रिटायर अधिकारी हैं. 2009 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते थे और झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री बने थे. केएन त्रिपाठी की पहचान पलामू में तेज तर्रार नेता के रुप में होती है.

संजय कुमार सिंह यादव - हुसैनाबाद (राजद)

संजय कुमार सिंह यादव हुसैनाबाद से 2000 और 2009 में विधायक रहे हैं. संजय यादव झारखंड में राजद का बड़ा चेहरा माने जाते हैं.

विनय राम - छत्तरपुर (राजद)
विनय राम छत्तरपुर के पूर्व विधायक रामदेनी राम के बेटे हैं. इस बार वे छत्तरपुर से राजद की टिकट पर अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details