झारखंड

jharkhand

ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा पलामू, अधिकारी लगातार कर रहे कैंप

By

Published : Apr 26, 2021, 3:42 PM IST

Updated : Apr 26, 2021, 7:14 PM IST

पलामू ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा है. प्रतिदिन दो गाड़ियां रांची से ऑक्सीजन रिफलिंग के लिए जा रही है और दो गाड़ियां वापस भी आ रही हैं. इसके बावजूद मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अधिकारी लगातार एमएमसीएच पर निगरानी बनाए हुए हैं और कैंप कर रहे हैं.

lack-of-oxygen-in-palamu
ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा पलामू,

पलामू: जिला में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले 5 हजार के करीब हैं. 150 से अधिक संक्रमित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है, जिन्हें लगातार ऑक्सीजन दी जा रही है. कई निजी अस्पतालों ने ऑक्सीजन को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं. पलामू ऑक्सीजन संकट से जूझ रहा है. प्रतिदिन दो गाड़ियां रांची से ऑक्सीजन रिफलिंग के लिए जा रही है और दो गाड़ियां वापस भी आ रही हैं. इसके बावजूद मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. MMCH में प्रतिदिन 153 ऑक्सीजन सिलेंडर की खपत हो रही है.

देखें पूरी खबर
ये भी पढ़ें-बच्चों के लिए भी कोरोना काफी खतरनाक, सुरक्षा को लेकर जानें क्या है डॉक्टरों की राय

हालात को देखते हुए कोविड-19 कंट्रोल रूम बना दिया गया है. अधिकारी लगातार एमएमसीएच पर निगरानी बनाए हुए हैं और कैंप कर रहे हैं. ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. सदर एसडीएम राजेश कुमार शाह MMCH में कैंप कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन कि समस्या नहीं होने दी जाएगी, स्थिति पर नजर रखी जा रही है. ऑक्सीजन मंगवाया जा रहा है और सभी मरीजों को दिया जा रहा है. पलामू में निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन का संकट है, उन्हें भी पलामू स्वास्थ्य विभाग ऑक्सीजन उपलब्ध करवा रहा है. विभिन्न निजी अस्पतालों में 50 से अधिक कोविड के मरीज भर्ती हैं.

Last Updated : Apr 26, 2021, 7:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details