झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधि व्यवस्था को लेकर निर्वाची पदाधिकारी की समीक्षा बैठक, दिए कई दिशा निर्देश

पलामूः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव पर्यवेक्षक डीएल जडेजा और अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कलस्टरों और मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया.

By

Published : Apr 21, 2019, 9:02 PM IST

विधि व्यवस्था को लेकर निर्वाची पदाधिकारी की समीक्षा बैठक

पलामूः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव पर्यवेक्षक डीएल जडेजा और अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र के कलस्टरों और मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया.

विधि व्यवस्था को लेकर निर्वाची पदाधिकारी की समीक्षा बैठक
निरीक्षण के दौरान हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज के बूथ और कलस्टरों में उपलब्ध सुरक्षा व्यवस्था और आवागमन की सुविधा की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज थाना प्रभारियों के साथ विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक भी किया और कई दिशा निर्देश दिए.

पर्यवेक्षक ने कहा कि चुनाव में कलस्टर और बूथ पर मतदान कर्मियों की सुविधा के साथ-साथ मतदाताओं की सुविधा का भी ख्याल रखा जा रहा है. साथ ही संबंधित पदाधिकारी की ओर से जिला निर्वाची पदाधिकारी, अनुमंडल निर्वार्ची पदाधिकारी के अलावा पर्यवेक्षक को पल-पल की सूचनाएं उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है.

उन्होंने बताया कि कलस्टर पर मतदान कर्मियों के ठहरने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर बिजली, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था का भी जायजा लिया है. संबंधित थाना प्रभारी को भी इस दिशा में कार्य करने की हिदायत दी गई है.

वहीं, अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बताया कि 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी कलस्टर और मतदान केंद्रों का वह खुद भी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं. समय रहते कमियों को दूर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details