झारखंड

jharkhand

Palamu News: पलामू में कंटेनर से लाखों की अवैध शराब जब्त, ड्राइवर और खलासी गायब

By

Published : Mar 15, 2023, 3:48 PM IST

पलामू पुलिस ने एक कंटेनर से लाखों की अवैध शराब जब्त की है. पुलिस ने ये कंटेनर लावारिस हालत में बरामद किया. ग्रामीण के अनुसार ड्राइवर और खलासी को एक गाड़ी में बिठा कर वहां ले जाया गया है.

Illegal liquor seized from container
Illegal liquor seized from container

पलामू:नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा घाटी में एक कंटेनर से लाखों की शराब जब्त की गई है. जबकि मौके से ड्राइवर और खलासी गायब पाए गए हैं. एक स्थानीय ग्रामीण ने पुलिस को बताया है कि ड्राइवर और खलासी को कुछ लोग गाड़ी में बिठा कर ले गए हैं. पुलिस यह जांच कर रही है क्या ड्राइवर को ऑफ खलासी को गाड़ी पर बिठाने वाला शराब तस्कर है या उन्हें जबरन अपने साथ ले गए हैं.

ये भी पढ़ें:Crime News: रांची के रातू से भारी मात्रा में अवैध शराब जब्त, बिहार सप्लाई करने की थी प्लानिंग

दरसल पलामू उत्पाद विभाग और पुलिस को सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप नेशनल हाइवे 98 से बिहार की तरफ जाने वाली. इसी सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू किया. जिसके बाद पलामू के नावाबाजार थाना क्षेत्र के कंडा घाटी में पुलिस और उत्पाद विभाग को एक कंटेनर खड़ी मिली. जांच के दौरान कंटेनर से 1000 पेटी अवैध शराब पकड़ी गयी है. जबकि मौके से ड्राइवर और खलासी गायब पाए गए हैं.

इस बारे में उत्पाद अधीक्षक विमला लकड़ा ने बताया कि मौके से अवैध शराब को जब्त किया गया है और मामले में आगे की छानबीन की जा रही है. नवाबाजार थाना के सब इंस्पेक्टर नंदकिशोर दास ने बताया कि मौके से ड्राइवर खलासी गायब हैं, अभी तक गाड़ी मालिक या अन्य किसी भी व्यक्ति ने पुलिस को फोन कॉल कर ड्राइवर या खलासी के बारे में जानकारी नहीं दी है. पुलिस मामले में तकनीकी अनुसंधान करते हुए सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है. हालांकि स्थानीय ग्रामीण ने पुलिस को बताया है कि कुछ लोग ड्राइवर खलासी को अपने साथ ले गए हैं.

बरामद शराब पर पंजाब का लेबल लगा हुआ है. कहा जा रहा है कि ये शराब बिहार ले जाई जा रही थी. पुलिस कंटेनर के नंबर और अन्य तकनीकी अनुसंधान पर शराब माफिया और गाड़ी मालिक तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. पलामू में पहले भी इस तरह की शराब की खेप पकड़ी गई है जो मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से बिहार के इलाके में तस्करी की जा रही थी. पिछले एक वर्ष में दो करोड़ से अधिक की शराब पकड़ी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details