झारखंड

jharkhand

पलामूः तस्करी के लिए बिहार जा रही शराब के साथ पिकअप वैन जब्त, ड्राइवर गिरफ्तार

By

Published : Sep 5, 2020, 7:09 PM IST

पलामू में पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापामारी कर पिकअप वैन से अवैध देसी शराब बरामद की. यह शराब कालाबाजारी के लिए बिहार राज्य में भेजी जा रही थी.

Illegal desi liquor recovered
अवैध देसी शराब बरामद

पलामूः जिलें में एक बार फिर शराब तस्करी का मामला सामने आया है. हुसैनाबाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जीतेंद्र कुमार को मिली गुप्त सूचना के आधार पर थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद ने देवरी रोड स्थित इंडेन गैस गोदाम से दक्षिण पक्की सड़क पर छापामारी कर पिकअप वैन से अवैध देसी शराब बरामद की. यह शराब कालाबाजारी के लिए बिहार राज्य में भेजी जा रही थी.

पिकअप को पुलिस बल के साथ घेराबंदी कर पकड़ा गया और चालक को गिरफ्तार किया गया है. पिकअप में 109 पेटी देसी शराब पायी गई. प्रत्येक पेटी पर अंग्रेजी मे चैंपियन लिखा हुआ है. हर एक पैकेट में 25 पीस प्लास्टिक के बोतल में 300 एमएल शराब है. 109 पेटियों में कुल 2,725 एमएल देसी शराब बरामद हुई.

थाना प्रभारी ने बताया कि छह पीस 300 एमएल के देसी शराब का नमूना जांच के लिए सील किया गया है. पकड़े गये पिकअप का रजिस्ट्रेशन नंबर जेएच03एफ7592 है. थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद ने बताया कि पकड़े गये वाहन के चालक से वाहन कागजात नहीं मिले और न ही संतोषजनक उत्तर दिया गया. गिरफ्तार चालक बालेश्वर पाल, ग्राम डुमरसोता, थाना कांडी, जिला गढ़वा का निवासी है.

उसने पुलिस को बताया कि गढ़वा जिला के चिनिया रोड, हवाई अड्डा डिपो के समीप का वाहन है. थाना प्रभारी ने बताया कि कांड संख्या 228/2020 धारा 272/273/290/420 आईपीसी और 47ए दर्ज कर चालक को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. छापामारी दल में थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद के साथ पुलिस अवर निरीक्षक राकेश कुमार, हवलदार मुमताज खां, लाल बिहारी राम सहित काफी संख्या में पुलिसबल मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details