झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Crime News Palamu: आर्केस्ट्रा में गानों की धुन पर जमकर बटोरे नोट, सुबह नोटों को देखा तो उड़ गए होश, जानिए क्या है पूरा मामला

पलामू में आर्केस्ट्रा पार्टी के कलाकारों पर नकली नोट लुटाने का मामला प्रकाश में आया है. कलाकारों ने इसकी शिकायत पिपराटांड़ थाना पुलिस से की है. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Jun 17, 2023, 5:18 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/17-June-2023/jh-pal-02-note-in-palamu-pkg-7203481_17062023151820_1706f_1686995300_727.jpg
Fake Currency Given To Orchestra Party Artists

पलामूः रात में भोजपुरी गीतों की धुन पर लोग जमकर झूम रहे थे और आयोजक जमकर नोट उड़ा रहे थे. इन नोटों को आर्केस्ट्रा पार्टी के लोग चुन-चुन कर अपने पास रख रहे थे. रात गुजरने के बाद आर्केस्ट्रा के कर्मियों ने जब नोटों को देखा तो उनके होश उड़ गए. जिन नोटों को रात में उन्होंने उठाया था वह सारे नकली थे. नकली नोट मिलने के बाद आर्केस्ट्रा के कर्मियों ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी और इसकी शिकायत की है. शिकायत मिलने के बाद नोट उड़ाने वाले लोगों को पुलिस ने थाना बुलाया है और पूछताछ की. यह पूरा मामला पलामू के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के लोहरसी का है.

ये भी पढ़ें-Palamu Crime News: दो शव मिलने से सनसनी, संदिग्ध हालत में मिली महिला और अधेड़ व्यक्ति की लाश

पुलिस आरोपियों को थाना बुला कर पूछताछ में जुटीः इस संबंध में पिपराटांड़ थाना प्रभारी हीरालाल शाह ने बताया कि आरोपियों ने नई प्रिंटर मशीन खरीदी थी. इसी प्रिंटर से नोट छापे गए थे. पुलिस ने प्रिंटर को जब्त कर लिया है और मामले में छानबीन कर रही है. आरोपियों ने आठ हजार रुपए में आर्केस्ट्रा के कलाकारों को बुलाया था. जानकारी के अनुसार लोहरसी जे रहने वाले रवि और पांच अन्य साथियों ने मिलकर निजी रूप से आर्केस्ट्रा का आयोजन किया था. इस आर्केस्ट्रा में सिर्फ कुछ ही लोग शामिल थे.

आर्केस्ट्रा के कलाकारों को दिया गया था नकली नोटः आर्केस्ट्रा प्रोग्राम के दौरान नर्तकियों को भी बुलाया गया था. रवि और उसके साथियों ने रात भर आर्केस्ट्रा के धुन पर थिरके थे. इसी दौरान नकली नोट आर्केस्ट्रा के कलाकारों को दिया गया था और उन पर लुटाया गया था. सुबह में कलाकारों ने देखा तो सभी नोट नकली निकले. इसके बाद आर्केस्ट्रा के कलाकारों ने पिपराटांड़ थाना पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी थी.

प्रिंटर में 500 रुपए का नोट स्कैन कर तैयार किए गए थे नकली नोटः पुलिस कलाकारों से जानकारी मिलने के बाद मामले में गहराई से छानबीन कर रही है. छानबीन में पता चला कि रवि और उसके दोस्तों ने एक नई प्रिंटर मशीन खरीदी थी और इसी प्रिंटर में 500 के नोट को स्कैन करके डुप्लीकेट नोट तैयार किया गया था. पूरा मामला शुक्रवार की रात का है. शनिवार को पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details