झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 15, 2020, 5:21 PM IST

ETV Bharat / state

डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने घंटों स्वास्थ्य सेवा किया ठप, भटकते रहे मरीज

पलामू जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर में मंगलवार की रात डॉक्टर की पिटाई के विरोध में बुधवार को डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों ने स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी. इससे ओपीडी और आपातकालीन सेवा बाधित रही. वे अपनी सुरक्षा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर डटे रहे.

Palamu Police, Palamu Sadar Hospital, doctors, Primary Health Center Haidernagar, पलामू पुलिस, पलामू सदर अस्पताल, डॉक्टरों ने काम किया बंद, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर
अस्पताल में काम ठप

पलामूः जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैदरनगर में मंगलवार की रात चिकित्सक साहिल नयन रजनीश की पिटाई के विरोध में बुधवार को डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों ने स्वास्थ्य सेवा ठप कर दी. इससे ओपीडी और आपातकालीन सेवा बाधित रही. वे अपनी सुरक्षा और आरोपियों की गिरफतारी की मांग पर डटे रहे.

देखें पूरी खबर

आश्वासन के बाद काम पर लौटे
वहीं, इसकी जानकारी मिलने पर एसडीपीओ विजय कुमार अस्पताल पहुंचे. उन्होंने सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया. दोषी लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें गिरफतार करने के आश्वासन के बाद डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी काम पर लौटे.

ये भी पढ़ें-युवती का अधजला शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

ओपीडी में बैठे डॉक्टर के साथ मारपीट
दरअसल, मंगलवार की शाम एक मृत और दुर्घटना में घायल दो लोगों को अस्पताल लाया गया था. घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई. इसके साथ ही पुलिस को घटना की पूरी जानकारी स्वास्थ्यकर्मियों ने दे दी. पुलिस बल अस्पताल पहुंच गया. इसी बीच मृतक मिथिलेश राम के परिजन और 15-20 लोग पतरिया गांव से अस्पताल पहुंच गए. उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया. वहीं ओपीडी में बैठे डॉक्टर के साथ मारपीट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details