झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के भवन के निर्माण कार्य की प्रमंडलीय आयुक्त ने की समीक्षा, जुलाई के अंत तक निर्माण कार्य पूरा करने के दिए आदेश

नीलांबर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य को इस महीने के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को कई दूसरे निर्देश भी दिए.

By

Published : Jul 23, 2022, 10:24 AM IST

Nilambar Pitamber University
नीलाबंर पीताम्बर यूनिवर्सिटी

पलामू: नीलांबर पीताम्बर यूनिवर्सिटी के निर्माण कार्य को महीने के अंत तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने शुक्रवार को एनपीयू के भवन निर्माण कार्य की समीक्षा के बाद ये आदेश दिया है. पूरे मामले को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने एन पीयू के भवन निर्माण को लेकर शुक्रवार को कई दिशा-निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:- नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी में नहीं है एक भी प्रोफेसर, घंटी आधारित शिक्षकों पर टिका छात्रों का भविष्य

किराए के भवन में चल रहा है यूनिवर्सिटी: 2007-08 में स्थापना के बाद से नीलाम्बर पीताम्बर यूनिवर्सिटी प्रशासनिक भवन किराए के भवन में चल रहा है. समीक्षा के क्रम में प्रमंडलीय आयुक्त ने पाया कि एनपीयू का प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य लगभग 90 प्रतिशत तक पूरा हो गया है. इसके बाग उन्होंने भवन निर्माण कार्य को हर हाल में जुलाई के महीने में ही पूरा करने को कहा है. समीक्षा क्रम में पाया गया कि यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी का भी भवन निर्माण कार्य भी 90 प्रतिशत पूरा हो गया है.

चैनपुर में बनने वाले भवन का भी निरीक्षण: प्रमंडलीय आयुक्त ने चैनपुर में बनने वाले मॉडल कॉलेज के लिए भी जमीन अधिग्रहण के मामलों की भी समीक्षा किया। आयुक्त ने यूनिवर्सिटी वन विभाग और स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर जल्द से जल्द जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा करने को कहा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details