झारखंड

jharkhand

रांची-डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस की शुरुआत, सांसद ने हरी झंडा दिखा कर किया रवाना

By

Published : Sep 15, 2019, 2:39 PM IST

Updated : Sep 15, 2019, 6:40 PM IST

पलामू के लोगों के लिए रांची आना-जाना अब और भी आसान हो जायेगा. रेलवे ने रांची से डेहरी ऑन सोन के बीच एक नई इंटरसिटी ट्रेन की शुरुआत की. जिसे सांसद विष्णुदयाल राम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

डेहरी ऑन सोन रांची एक्सप्रेस का शुभारंभ

पलामू: जिले में रविवार को नई इंटरसिटी ट्रेन की शुरुआत हुई. जिससे लोगों के वर्षो का सपना पूरा हुआ है. यह ट्रेन पलामू से डायरेक्ट रांची जाएगी. वहीं पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम, विधायक आलोक चौरसिया, राधाकृष्ण किशोर, धनबाद रेल डिवीज़न के डीआरएम ने ट्रेन को हरी झंडा दिखा कर रवाना किया.

देखें पूरी खबर


जानकारी के अनुसार ट्रेन डिहरी से पलामू होते हुए रांची जाएगी. पहले पलामू के लोगों को ट्रेन से रांची जाने के लिए बरकाकाना हो कर जाना पड़ता था, जिसमें करीब 8 घंटे का समय लगता था लेकिन अब ट्रेन के शुरू हो जाने से चार घंटे में लोग रांची पंहुच जाएंगे.

ये भी देखें-पलामू: खास महाल जमीन को फ्री होल्ड करने को लेकर शुरू होगा हस्ताक्षर अभियान, 32 सालों से लंबित है मामला


ट्रेन पलामू के डालटनगंज, गढ़वा रोड, जपला रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. डालटनगंज से रांची जाने के लिए बस का किराया 250 रुपया है जबकि ट्रेन से यह सिर्फ 80 रुपया होगा. नई ट्रेन में 10 बोगी है, जिसमें एक चेयर कार बोगी है. वहीं इस ट्रेन के शुरू होने से लोगों का रांची आना जाना और भी आसान हो जाएगा.


लोगों का कहना है कि इस ट्रेन की शुरुआत से सभी वर्गों को राहत मिलेगी. जिसमें से सबसे ज्यादा विद्यार्थीयों को फायदा होगा. विद्यार्थीयों को आने जाने में सुविधा होगी जो कि बहुत ही खुशी की बात है.

Last Updated : Sep 15, 2019, 6:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details