झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम की मिली लाश, खुद के साथियों ने हत्या के बाद शव को जंगल दिया था फेंक

पलामू के करमाटांड़ जंगल से कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम का शव मिला है. उस पर अलग-अलग थाना में दर्जन भर मामले दर्ज हैं.

By

Published : Aug 13, 2021, 9:33 AM IST

dead body of naxal commander ramsundar ram found in palamu
कुख्यात नक्सली रामसुंदर राम का बरामद हुआ शव,

पलामूः जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कोकाडू के करमाटांड़ जंगल से कुख्यात नक्सली कमांडर रामसुंदर राम उर्फ सुंदर का शव बरामद हुआ है. रामसुंदर राम पर पलामू, गढ़वा और लातेहार में एक दर्जन के करीब नक्सली हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज है. बुधवार को पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि करमाटांड़ जंगल में नक्सली आपस में भिड़े हैं. इसी सूचना के आलोक में पुलिस ने सर्च अभियान शुरू किया था. अभियान के क्रम में बुधवार को पुलिस को चार अत्याधुनिक हथियार मिले थे.

ये भी पढ़ेंःपलामूः मारा गया कुख्यात नक्सली कमांडर रामसुंदर, बरामद हुए अत्याधुनिक हथियार

गुरुवार को एक बार फिर से पलामू के अभियान एसपी बीके मिश्रा के नेतृत्व में करमाटांड़ के इलाके में सर्च अभियान शुरू किया गया. इस सर्च अभियान के दौरान जंगल के गड्ढे से नक्सली कमांडर रामसुंदर राम का शव बरामद हुआ. रामसुंदर राम प्रतिबंधित नक्सली संगठन झारखंड जन्मतिथि परिषद जेजेएमपी का एरिया कमांडर था. रामसुंदर राम की उसके ही साथियों ने पैसे के विवाद में हत्या कर शव को गड्ढे में फेंक कर पत्ते से ढंक दिया था.


रामसुंदर राम गढ़वा के भंडरिया के इलाके का रहने वाला था. भाकपा माओवादी से वह नक्सल में शामिल हुआ था. बाद में वो टीएसपीसी में शामिल हो गया और हाल के दिनों में वह जेजेएमपी में शामिल हो गया था. कुछ महीने पहले जेजेएमपी के एरिया कमांडर महेश भुइयां के मारे जाने के बाद रामसुंदर राम को ही इलाका का नया कमांडर बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details