झारखंड

jharkhand

बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने अपने विभाग के जेई पर लगाए गंभीर आरोप, बिजली चोरी के आरोप में जेई के खिलाफ एफआईआर दर्ज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 1, 2023, 10:59 PM IST

Executive Engineer lodged FIR against JE in Palamu. पलामू में बिजली विभाग के पदाधिकारी ने अपने ही विभाग के जेई पर बिजली चोरी करवाने का आरोप लगाते हुए थाने में एफआईआर दर्ज करायी है. बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर का आरोप है कि जिस उपभोक्ता का पूर्व में बिजली कनेक्शन काट दिया गया था, जेई ने नियम विरुद्ध उसका बिजली कनेक्शन जोड़ दिया.

FIR In Case Of Electricity Theft In Palamu
Executive Engineer Lodged FIR Against JE In Palamu

पलामूःबिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने अपने ही विभाग के जूनियर इंजीनियर पर बिजली चोरी और नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में थाने में एफआईआर दर्ज करायी है. मामला पलामू के हरिहरगंज थाना क्षेत्र का है.

नियम विरुद्ध काटे गए बिजली कनेक्शन को जोड़ने का आरोपः दरअसल, पलामू के हरिहरगंज में विभाग ने बिजली चोरी करने के आरोप में 22 नवंबर को शंभू कुमार नामक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी और उसका बिजली कनेक्शन काट दिया था. मामले में आरोप है कि विभाग के जूनियर इंजीनियर धनंजय प्रसाद ने विभाग के डेली वेजेज कर्मियों पर शंभू कुमार का बिजली का कनेक्शन जोड़ने का दबाव बनाया था. डेली वेजेज कर्मियों ने बिजली का कनेक्शन जोड़ने से इनकार कर दिया था. बाद में जूनियर इंजीनियर ने बिजली का कनेक्शन देने के लिए 11 हजार वोल्ट केवीए को शटडाउन किया था और कनेक्शन को जोड़ दिया था.

एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की जांच में हुई थी पुष्टिःइस बात की जानकारी छतरपुर में तैनात बिजली विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रामगोपाल राम को मिली थी. इसपर उन्होंने मामले की जांच की. जांच में पाया गया कि नियम विरुद्ध 11 हजार वोल्ट केवल को शटडाउन किया गया था. पूरे मामले में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने विभाग के जूनियर इंजीनियर और बिजली उपभोक्ता के खिलाफ बिजली चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज करायी है.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच में जुटीःजांच में बिजली विभाग के कई कर्मी शामिल थे. वहीं मामले में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने शट डाउन से जुड़े हुए कागजात भी पुलिस को सौंपा है. इस संबंध में हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस शिकायत मिलने के बाद छानबीन में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details