झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विकास योजनाओं को लेकर बीडीओ ने की समीक्षा बैठक, लापरवाही बरतने वालों के विरुद्ध करवाई

पलामु में बीडीओ ने विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक की. बीडीओ ने लापरवाही बरतने के आरोप में सात रोजगार सेवकों के विरूद्ध कार्रवाई की है.

By

Published : Jul 27, 2019, 7:03 PM IST

समीक्षा बैठक

पलामुः जिला के लेस्लीगंज प्रखंड में शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय प्रकाश मरांडी ने प्रखंड कार्यालय सभागार में विकास योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मुख्य रूप से मनरेगा के तहत प्रखंड में संचालित योजनाओं की पंचायतवार समीक्षा की गई.


समीक्षा के दौरान बीडीओ ने टीसीबी और मेड़बंदी कार्यों की धीमी प्रगति पर लापरवाही बरतने वाले सात रोजगार सेवकों पर करवाई की. इसमें डबरा पंचायत, दारूडीह, हरतुआ, जामुनडीह एवं कोटखास पंचायत के रोजगार सेवक का 1 दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण मांगी गई है. वहीं लेस्लीगंज एवं पिपरा खुर्द पंचायत के रोजगार सेवक से स्पष्टीकरण के साथ-साथ पंचायत बदलने एवं कुंदरी पंचायत के रोजगार सेवक से सिर्फ स्पष्टीकरण की कार्रवाई की गई.


बैठक में बीडीओ ने कहा कि सरकारी कार्यों में किसी भी हाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. रोजगार सेवक अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक करें, नहीं तो संबंधित दोषियों के विरुद्ध वरीय अधिकारियों को संविदा रद्द करने की अनुशंसाा की जाएगी. उन्होंने उपस्थित मनरेगा कर्मियों को प्रत्येक गांव में अविलंब जल संचयन पर पांच योजना शुरू करने का आदेश दिया. बीडीओ ने जल संचयन से होने वाले लाभ के बारे में लोगों को जानकारी देने एवं खेत के किनारे पौधारोपण करने का निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details