झारखंड

jharkhand

पलामूः छत्तरपुर में जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने चुनावी सभा को किया संबोधित, भाजपा पर किया कटाक्ष

By

Published : Nov 20, 2019, 5:06 PM IST

झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रिमो बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को पलामू के छत्तरपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि राज्य की स्थापना के 19 वर्ष बाद भी हाल बेहाल है. रघुवर सरकार सिर्फ राज्य को लूटने का काम कर रही है.

बाबूलाल मरांडी

पलामूः झारखंड विधानसभा चुनाव में महज 10 दिन बचे हुए हैं. इस सिलसिले में सारी राजनीतिक दल तैयारियों में जुटी हुई है. इस कड़ी में झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रिमो बुधवार को पलामू के छत्तरपुर पहुंचे. वहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बाबूलाल ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला.

देखें पूरी खबर

रघुवर सरकार मचा रही है लूट

झाविमो सुप्रीमो बाबुलाल मरांडी हेलीकॉप्टर से बुधवार को पलामू के छत्तरपुर पहुंचे. स्थानीय पार्टी प्रत्याशी धर्मेंद्र प्रकाश बादल के पक्ष में उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड प्रदेश को राज्य बने 19 वर्ष हो गए लेकिन राज्य की हालत क्या हो गई है किसी से छिपी हुई नहीं है. रघुवर सरकार झारखंड को लूट रही है. झारखंड के गरीब, मजदूर और किसान की परवाह सरकार ने कभी नहीं की.

यह भी पढ़ें- सीएम रघुवर दास से पूछेंगे 11 दिन में 11 सवाल, देना होगा जवाब, नहीं तो करूंगा खुलासा: गौरव वल्लभ

पिछले पांच सालों में झारखंड हुआ खोखला

रैली में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रदेश में अमन और चैन तभी आएगा जब झारखंड विकास मोर्चा की सरकार बनेगी. उन्होंने सवाल किया कि वह 28 महीनों तक इस प्रदेश में मुख्यमंत्री थे तब राज्य की हालत क्या थी और आज राज्य में कितने किसान गरीब हैं. पांच वर्षों में 2 दर्जन से अधिक भूख से मर गए, आधा दर्जन किसानों ने आत्महत्या की फिर भी सरकार कहती है कि राज्य प्रगति पर है. झारखंड में रघुवर सरकार ने उद्योग धंधे को बंद कर दिया. रघुवर सरकार ने पांच साल में झारखंड को खोखला कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर झारखंड में उनकी सरकार बनी तो शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारों को रोजगार, किसानों की खेत में पानी, मनरेगा मजदूर को उचित मजदूरी दिलवाई जाएगी. इस मौके पर बाबूलाल ने लोगों से 30 नवंबर को अपना वोट देकर पार्टी को विजय बनाने और मजबूती देने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details