झारखंड

jharkhand

झारखंड-बिहार बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, मारे गए 4 नक्सली

By

Published : Mar 16, 2021, 5:51 PM IST

Updated : Mar 16, 2021, 8:00 PM IST

4-naxalite-killed-in-an-encounter-on-jharkhand-bihar-border
मारा गया नक्सली

17:43 March 16

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

पलामू:झारखंड बिहार सीमावर्ती क्षेत्र में गया के कुम्भना के इलाके में चार टॉप नक्सलियों को मार गिराया गया है. नक्सलियों के पास से कोबरा के जवानों ने तीन एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया है. मारे गए नक्सलियो में जोनल कमांडर अमरेश भोक्ता, शिवपूजन यादव, सब जोनल कमांडर सीता भूइयां, उदय पासवान का नाम शामिल है. शिवपूजन यादव और सीता भूइयां पर झारखंड की सरकार ने इनाम भी घोषणा किया था. पलामू एसपी संजीव कुमार ने बताया कि मुठभेड़ को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, बिहार से सटे सीमावर्ती इलाकों में पुलिस सर्च अभियान चला रही है और हाई अलर्ट पर है.

इसे भी पढे़ं: खूंटी में 2 लाख का इनामी नक्सली सामुएल कंडुलना गिरफ्तार, हथियार बरामद


बिहार के गया में तैनात कोबरा बटालियन को सूचना मिली थी कि गया के कुम्भना के इलाके में नक्सलियों का एक बड़ा दस्ता रुका हुआ है. सूचना के बाद कोबरा बटालियन और स्थानीय सीआरपीएफ ने अभियान शुरू किया. टीम जैसे ही कुम्भना के इलाके में पहुंची माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में कोबरा ने भी फायरिंग किया. दोनों तरफ से करीब दो घंटे तक गोलियां चली. मुठभेड़ के बाद कोबरा ने सर्च अभियान में चार नक्सलियों का शव बरामद किया गया है.




शिवपूजन और सीता भूइयां पर पलामू में दर्ज है कई मामले
मुठभेड़ में मारे गए शिवपूजन यादव और सीता भूइयां पर पलामू के इलाके में दर्जनों नक्सल हमला करने का आरोप है. सीता भूइयां पलामू के नावाबाजार के इलाके का रहने वाला है. झारखंड के सरकार ने दोनों पर पांच -पांच लाख रुपये का इनाम रखा था. मारे गए नक्सलियों पर 2015-16 में गया और औरंगाबाद बॉर्डर पर कोबरा टीम पर हमला करने का आरोप था. इस हमले में कोबरा के 10 जवान शहीद हुए थे.

Last Updated : Mar 16, 2021, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details