झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड में तेज आंधी और बारिश से बिजली ठप, पेड़ गिरने से घंटों फंसे रहे लोग

झारखंड के कई जिलों में मंगलवार को तेज आंधी और तूफान के दौरान पेड़ गिर जाने के कारण जानमाल का भारी नुकसान हुआ. इस दौरान दो लोग घायल भी हो गए. वहीं, एनएच पर वाहनों की लम्बी कतार भी लग गई है.

By

Published : Apr 9, 2019, 9:55 PM IST

तेज आंधी और तूफान

पाकुड़: जिले में मंगलवार को आई आंधी तूफान एवं ओलावृष्टि के कारण जान माल की भारी नुकसान उठाना पड़ा. आंधी तूफान के दौरान पेड़ गिर जाने के कारण लिट्टीपाड़ा प्रखंड में दो लोग घायल हो गए. दर्जनों स्थानों पर बिजली तार और ट्रांसफार्मर के गिर जाने से आवागमन और बिजली प्रभावित हो गया.

तेज आंधी और तूफान

आंधी तूफान की वजह से दर्जनों मिट्टी और फूस के मकान के छत गिर गए. आंधी तूफान के बीच ओलावृष्टि की वजह से आम की फसल को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. बिजली तार पर पेड़ के गिर जाने से बिजली के तार गिर गए. जिसके कारण जिला मुख्यालय में बिजली आपूर्ति लगभग 3 घंटे तक बाधित रहा. मामले की जानकारी मिलते ही विद्युत और अन्य प्रसाशनिक अधिकारी पहुंचे और सड़क जाम से लोगों को मुक्ति दिलाया.

कोडरमा में भी मौसम ने ली करवट
कोडरमा में मौसम में आए अचानक बदलाव ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी है. तेज आंधी पानी के कारण कोडरमा समरनालय के पास एनएच-31 पर एक बड़ा पेड़ गिर गया. हालांकि गनीमत ये रहा कि पेड़ किसी वाहन के ऊपर नहीं गिरा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. फिलहाल पेड़ गिरने से एनएच पर गाड़ियों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया हैं और एनएच-31 के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाईन लग गयी हैं जिससे बिहार-झारखंड के यात्रियों को परेशानी हो रही हैं.

पश्चिम सिंहभूम में भी असर
चाईबासा में भी आंधी और बारिश ने कहर बरपाया है. कई जहगों पर सड़क पर पेड़ गिए गए. सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां भी इसकी चपेट में आ गई. आंधी बारिश के कारण बिजली और आवागमन बाधित हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details