झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, DIG ने की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा

जिले के 813 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराए जाने को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. जिसे लेकर सभी बीडीओ, सीओ और थानेदारों के साथ समीक्षा बैठक की गई.

By

Published : Feb 19, 2019, 9:39 PM IST

जानकारी देते राजकुमार लकड़ा, डीआईजी दुमका

पाकुड़: जिले के 813 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष लोकसभा चुनाव कराए जाने को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. जिसे लेकर सभी बीडीओ, सीओ और थानेदारों के साथ समीक्षा बैठक की गई.

इस बैठक में रूट चार्ट, संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान, बूथों पर मतदाताओं के लिए सुविधाओं की बहाली, चुनाव में जवानों और पुलिस पदाधिकारियों की आवश्यकता को लेकर चर्चा की गई.

बता दें कि डीसी कुलदीप चौधरी और एसपी सुनील भास्कर ने सीमावर्ती एवं दूरस्थ इलाकों में स्थित बूथों का निरीक्षण कर लिया. वहीं, पुलिस उपमहानिरीक्षक दुमका क्षेत्र राजकुमार लकड़ा ने भी सुरक्षा इंतजामों को लेकर की गई तैयारियों की पहले चरण की समीक्षा बैठक की है.

जानकारी देते राजकुमार लकड़ा, डीआईजी दुमका

जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों को डीआईजी लकड़ा ने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर निष्पक्ष मतदान कर सके, इसके लिए हर इंतजाम किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सीमाएं सील तो की ही जाएगी, साथ ही साथ निकटवर्ती पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद एवं वीरभूम जिले के डीएम, एसपी के साथ अंतर जिला बैठक भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details