झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 20, 2023, 1:38 PM IST

Updated : Oct 20, 2023, 2:37 PM IST

ETV Bharat / state

पाकु़ड़ में दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद, खलल डालने वालों पर होगी सीधी कार्रवाई

पाकु़ड़ में दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. प्रशासन की तरफ से सारे इंतजाम किए गए हैं, जिससे कि लोग शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं. Durga Puja in Pakur

Police conducted flag march regarding Durga Puja in Pakur
Police conducted flag march regarding Durga Puja in Pakur

पाकु़ड़ में दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद

पाकुड़: दुर्गा पूजा को लेकर एक ओर जहां पूजा समितियों ने तैयारी पूरी कर ली है तो दूसरी ओर पुलिस और सिविल प्रशासन त्योहार को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर मुस्तैद. इसे लेकर पाकुड़ में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और लोगों से आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाने की अपील की.

ये भी पढ़ेंः Navratri 2023: रामगढ़ में दुर्गा पूजा को लेकर 24 घंटे अलर्ट मोड में पुलिस, बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति

पुलिस ने किया फ्लैग मार्चः पुलिस प्रशासन ने जिले के नगर, मुफस्सिल थाना के अलावा हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा, महेशपुर, पाकुड़िया थाना सहित रद्दीपुर, मालपहाड़ी और सिमलौंग ओपी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक, थाना प्रभारी के साथ दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष जवान शामिल थे.

डीसी ने किया निरीक्षणः वहीं डीसी मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने अधिकारियों की टीम के साथ जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों के मंदिरों, पूजा पंडालों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीसी ने पूजा समिति के सदस्यों को दिए गए निर्देशों का अनुपालन करने का आदेश दिया तो प्रशासन द्वारा किये जाने वाले सहयोग के बारे में जानकारी ली. डीसी ने मौजूद विद्युत विभाग के अभियंता से पंडाल के निकट से बिजली तार में कवर लगाने का निर्देश दिया ताकि पूजा के दौरान किसी प्रकार की दुर्घटना का कोई शिकार न हो.

माहौल बिगाड़ने वालों पर सीधी कार्रवाई होगीः एसडीपीओ अजीत कुमार विमल ने बताया कि दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. उन्होंने कहा कि लोग आपसी शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ त्योहार निर्भीक होकर मनाएं. एसडीपीओ ने कहा कि पूजा के दौरान खलल डालने वाले असामाजिक तत्व सावधान रहें, किसी तरह से बाधा पहुंचाने या माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करने पर सीधी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Oct 20, 2023, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details