झारखंड

jharkhand

तबलीग ए जमात से 46 लोग लौटे हैं झारखंड, पुलिस-प्रशासन की उड़ी नींद

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर 46 लोग झारखंड लौटे हैं. इस खबर ने पुलिस और प्रशासन की नींद उड़ा दी है. वहीं जिला एसपी ने झारखंड लौटे जमात के सभी लोगों की पाकुड़ में आने से संबंधित सूचना पुलिस को देने की अपील की है. साथ ही सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखने का भरोसा दिलाया है.

By

Published : Mar 31, 2020, 9:40 PM IST

Published : Mar 31, 2020, 9:40 PM IST

Police and administration affaired about returned from delhi
राजीव रंजन, एसपी

पाकुड़: देश में कोरोना वायरस के फैलने के बाद इसकी रोकथाम और इससे बचाव को लिए शासन-प्रशासन की तरफ से कई दिनों से लोगों को जागरूक करने के साथ एहतियात बरतने के लिए पूरी कोशिश की जा ही है. वहीं मिली सूचना ने सिविल और पुलिस प्रशासन की नींद उड़ा दी है. सूचना यह है कि तबलीग ए जमात निजामुद्दीन दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर 46 लोग झारखंड लौटे हैं. मिली इसी सूचना पर एसपी राजीव रंजन सिंह ने लोगों से झारखंड लौटे जमात के व्यक्तियों की पाकुड़ में आने से संबंधित सूचना पुलिस को देने की अपील है.

वहीं, एसपी ने सूचना देने वालों की पहचान गोपनीय रखने का भरोसा दिलाया है. एसपी ने जिले के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों के लोगों से अपील की है कि यदि कोई ऐसा व्यक्ति तबलीग ए-जमात-निजामुद्दीन दिल्ली से लौटकर आया हो तो इसकी सूचना नजदीक के थाना प्रभारी, पुलिस निरीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावे 100 डायल पर दे उनकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल ने लिखा सीएम हेमंत सोरेन को पत्र, कहा- पीएचसी और अनुमंडल स्तर पर हो सैंपल कलेक्शन की व्यवस्था

बता दें कि हाल के दिनों में दूसरे राज्यों के अलावे झारखंड राज्य के अन्य जिलों से भी प्रवासी मजदूर, विद्यार्थी और कई लोग सड़क मार्ग से पाकुड़ पहुंचे हैं. वैसे लोगों की जानकारी प्रशासन को मिली उन्हें थर्मल स्क्रीनिंग के बाद कोरेंटाइन सेंटर भेजा गया है, लेकिन सैकड़ों ऐसे लोग भी पाकुड़ आये है जो चोरी छिपे अपने अपने घर पहुंच गये है. जिसकी जानकारी प्रशासन को न तो गांव वाले और मुहल्ले वाले ने दी है. जिले में अबतक कोरोना वायरस से ग्रसित एक भी लोग नही पाये गये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details