झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः पुलिस अधिकारियों को मिली इवीएम और वीवीपैट की ट्रेनिंग, खराबी आने पर ठीक करने की होगी जिम्मेदारी

पाकुड़ में गश्ती दल में शामिल पुलिस अधिकारियों को इवीएम और वीवीपैट की दी गई ट्रेनिंग. चुनाव के दौरान खराबी आने पर ठीक करने की जिम्मेदारी होगी.

By

Published : May 8, 2019, 2:52 PM IST

प्रशिक्षण देते मास्टर ट्रेनर आलोक ठाकुर

पाकुड़: जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रो पर शांतिपूर्ण चुनाव कराने के अलावे मतदान के दौरान इवीएम और वीवीपैट में आयी खराबी को दुरूस्त करने का दारोमदार गश्ती दल में शामिल पुलिस अधिकारियों का भी होगा.

देखे वीडियो

बता दें कि आगामी 19 मई को राजमहल संसदीय क्षेत्र के पाकुड़ जिले के 1014 बूथों पर होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण और त्रुटि रहित सम्पन्न कराया जाना है. जिसको लेकर गश्ती दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को जिला मुख्यालय में प्रशिक्षण दिया गया.

मास्टर ट्रेनरों ने गश्ती दल में शामिल पुलिस अधिकारियों को कंट्रोल और वायलट युनिट, वीवीपैट का संचालन, मतदान के दौरान मशीनों में खराबी आने पर उसे दुरूस्त कर मतदान निर्बाध गति से जारी रखने की जानकारी दी. साथ ही भारत निर्वाचन आयोग की ओर से दिये गये निर्देशों को लेकर प्रशिक्षण भी दिया गया.

मास्टर ट्रेनर आलोक ठाकुर ने बताया कि गश्ती दल में शामिल पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि गश्ती के दौरान यदि इवीएम या वीवीपैट में किसी प्रकार की गड़बड़ी हो तो उसे तुरंत ठीक कर सके और समय बर्बाद न हो और लोग शांतिपूर्ण मतदान कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details