झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: जानिए क्या है पहली बार वोट डालने वाले वोटरों का मिजाज

पाकुड़ में सभी राजनीतिक दल अलग-अलग मुद्दों के साथ मतदाताओं के बीच जाएंगे. लेकिन पहली बार वोट करने वाले मतदाता देश की तरक्की, सुरक्षा और विकास के मुद्दे पर वोट देने के मूड में हैं.

By

Published : Apr 5, 2019, 2:24 PM IST

पाकुड़ में विकास के मुद्दे पर वोट देने के मूड में हैं.

पाकुड़: इस लोकसभा चुनाव में वोट बटोरने के लिए सभी राजनीतिक दल नए-नए चुनावी घोषणाओं के साथ मतदाताओं के बीच जाएंगे. चुनाव प्रचार में राजनीतिक दल जातपात और धर्म से लेकर देश की सुरक्षा तक का मामला उठा रहे हैं. इन सब के बीच पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं का मिजाज कुछ अलग है.

पाकुड़ में विकास के मुद्दे पर वोट देने के मूड में हैं.

पहली बार मताधिकार करने वाले मतदाताओं की क्या है राय

पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाताओं की राय पूरी तरह से स्पष्ट है. उनका कहना है कि जो देश की तरक्की, सुरक्षा और देश को विकास की ओर ले जाएगा, वह उसी को वोट करेंगे. नए मतदाताओं का साफ तौर पर कहना है कि धर्म और जाती के नाम पर देश को बांटने वाले पार्टी को हम वोट नहीं करेंगे. उनका कहना है कि हम वैसे प्रत्याशियों को चुनेंगे जो देश को विश्व के शिखर पर सबसे आगे ले जाएंगे.

पहली बार वोट करने वाले ज्यादातर मतदाताओं में पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले और उसके बाद सरकार द्वारा लिए गए कड़े फैसले के साथ हैं. इसके अलावा देश की सेना द्वारा दिए गए माकूल जवाब इनके जेहन में है और उन्हीं फैसलों के आधार पर वोट करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details