झारखंड

jharkhand

मंत्री आलमगीर आलम ने किया पाकुड़ क्षेत्र का भ्रमण, सुनी लोगों की समस्याए

By

Published : Nov 28, 2020, 4:26 AM IST

मंत्री आलमगीर आलम ने शुक्रवार को पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया. चेंगाडांगा गांव में सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि वर्ष 2011 में हुई जनगणना सही तरीके से नहीं किये जाने के कारण आज सैकड़ों जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

Minister Alamgir alam visited Pakur
मंत्री आलमगीर आलम

पाकुड़: राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने शुक्रवार को पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया और लोगों की समस्याएं सुनी. मंत्री ने सदर प्रखंड के चेंगाडांगा गांव में सभा को भी संबोधित किया.

चेंगाडांगा गांव में सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि वर्ष 2011 में हुई जनगणना सही तरीके से नहीं किये जाने के कारण आज सैकड़ों जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. आलमगीर ने कहा कि कई ऐसे लोगों को पीएम आवास मिल गया जो उसके हकदार नहीं थे और जिसे मिलना चाहिए वह दर-दर भटक रहा है, क्योंकि वर्ष 2011 में हुई जनगणना त्रुटीपुर्ण थी.

ये भी पढ़ें:धनबाद सांसद पीएन सिंह को जान का खतरा, जिला पुलिस ने घर में सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में वृद्ध, दिव्यांग, विधवा को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशी केंद्र द्वारा नहीं भेजी जा रही है और यह राशि शीघ्र राज्य को मिले इसके प्रयास किये जा रहे हैं ताकि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभुकों को दिक्कते नहीं उठानी पड़े. मंत्री ने कहा कि चेंगाडांगा से पश्चिम बंगाल से जोड़ने वाली सड़क का शीघ्र निर्माण हो इस दिशा में कार्रवाई करने का भरोसा लोगों को दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details