झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

धूमधाम से मनायी गयी काली पूजा, उमड़ी भक्तों की भीड़

पाकुड़ में मां काली की पूजा भक्तिपूर्ण माहौल में की गयी. काली मंदिर एवं पंडालों में पूजा अर्चना एवं प्रतिमा दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी. इस अवसर पर कई काली भक्तों ने बलि भी दी.

By

Published : Nov 15, 2020, 1:59 PM IST

kali puja celebrated in pakur
मां काली की पूजा

पाकुड़: जिला में मां काली की पूजा भक्तिपूर्ण माहौल में की गयी. काली मंदिर एवं पंडालों में पूजा अर्चना एवं प्रतिमा दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ उमड़ी. पूजा के मौके पर सैकड़ो काली भक्तों ने पाठा की बलि भी दी.

देखें पूरा वीडियो
जिला मुख्यालय के कालीतल्ला स्थित श्मशान काली की पूजा धूमधाम से हुई. पुरोहित प्रतीक कुमार ने बताया कि यहां मां काली की पूजा स्थानीय पुरोहितों के अलावा पश्चिम बंगाल के पुरोहितों की ओर से तांत्रिक विधि से करायी गई. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूजा अर्चना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया है साथ ही सेनेटाइजर का उपयोग किया गया है.

इसे भी पढ़ें- पाकुड़ के मां नित्यकाली मंदिर में उमड़ती है भक्तों की भीड़, राजा-महाराजा के समय से होती है काली पूजा

जिला मुख्यालय के नित्य काली मंदिर, मद्यपाड़ा, नीमतल्ला, कालिकापुर, रेलवे मैदान, राजापाड़ा के अलावा जिला के हिरणपुर, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा, महेशपुर और पाकुड़िया प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में मां काली की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई. मध्य रात्रि से पुरोहितों ने पूजा प्रारंभ कराया और अहले सुबह पूजा संपन्न हई. इधर लोगों ने दीपावली बड़े उत्साह से मनाया, अपने अपने घरों में मिट्टी के दीये जलाए और जमकर पटाखे फोड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details