झारखंड

jharkhand

हाई मास्ट की रोशनी से रोशन होंगी पाकुड़ की सड़कें, लोगों को सड़क पर अंधेरे से मिलेगी मुक्ति

By

Published : Jun 24, 2021, 11:31 AM IST

Updated : Jun 24, 2021, 12:12 PM IST

पाकुड़ के शहरकोल गांव से लेकर जिले की सीमा से तक दो सौ मीटर की दूरी पर हाई मास्ट लाइट (High Mast Light) लगाई जाएगी. लाइट लग जाने से लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

high mask light will be installed in pakur
नगर परिषद कार्यालय

पाकुड़: शहरी क्षेत्र की पहचान अब हाईमास्ट लाइट (High Mast Light) से होगी. पूरे शहरी क्षेत्र के साथ आसपास के ग्रामीण इलाकों की मुख्य सड़क किनारे यह लाइट लगाई जाएगी. पाकुड़ नगर परिषद (Pakur Municipal Council) के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार भारती ने इस संबंध में जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें-लोगों के पास नहीं है पीने का पानी, अधिकारी का दावा- शहर में पानी ही पानी


लोगों को मिलेगा फायदा

पाकुड़ नगर परिषद (Pakur Municipal Council) के कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि शहरकोल गांव से लेकर पाकुड़ की सीमा तक दो सौ मीटर की दूरी पर 12 मीटर ऊंची हाई मास्ट लाइट (High Mask Light) लगाई जाएगी. कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि पाकुड़ शहरी क्षेत्र की पहचान अब हाईमास्ट लाइट से होगी. उन्होंने बताया कि इससे रात के समय लोगों की आने-जाने की दिक्कत दूर होगी और वह सुरक्षित महसूस करेंगे. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि इस संबंध में वरीय अधिकारियों से चर्चा की जाएगी, ताकि जल्द इस पर काम हो सके.

देखें पूरी खबर

अधिकारियों ने नहीं कराया मेंटेनेंस


वर्षों पूर्व शहरी क्षेत्र में हाईमास्ट लाइट लगाई गई थी, लेकिन इसका मेंटेनेंस नहीं किया गया. बाद में अधिकारियों ने यह कहकर शहरवासियों से छुटकारा लिया कि इस हाईमास्ट लाइट से बिजली की खपत ज्यादा हो रही और अब एलईडी लाइट लगाई जाएगी. बाद में एलईडी लाइट भी लगाई गई, लेकिन इसका भी मेंटेनेंस सही ढंग से नहीं कराने के कारण अधिकांश लाइट बंद रहती हैं. जिस कारण शहरी क्षेत्र के लोग परेशान रहते हैं. अब फिर हाईमास्ट लाइट लगाए जाने की तैयारी है.

Last Updated : Jun 24, 2021, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details