झारखंड

jharkhand

चैती दुर्गा पूजा में निकाली गई कलश यात्रा, सैकड़ों कन्याओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Apr 12, 2019, 1:06 PM IST

पाकुड़ में चैती दुर्गा पूजा पर दुर्गा मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी. इस दौरान महासप्तमी के अवसर पर कलश यात्रा भी निकाली गई. जिसमें सैकड़ों कन्याओं ने हिस्सा लिया. दुर्गा मंदिर परिसर में मेला का आयोजन किया गया है, जिसकी तैयारी में दुकानें सजने लगी है. वहीं, पुलिस प्रसाशन सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम कर रही है.

चैती दुर्गा पूजा में निकाली गई कलश यात्रा

पाकुड़: जिले में बासंती नवरात्र के मौके पर दुर्गा मंदिरों के पट्ट खुलते ही पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. चैती दुर्गा के मौके पर मंदिर में पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मां दुर्गा की पूजा की. पूजा करने के लिए सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे. श्रद्धालुओं ने प्रसाद का डाला भी चढ़ाया.

चैती दुर्गा पूजा में निकाली गई कलश यात्रा

ये भी पढ़ें-छऊ महोत्सव 2019 का हुआ आगाज, 3 दिनों तक देश के कई राज्यों के कलाकार करेंगे लोक नृत्य

महासप्तमी के अवसर पर कलश यात्रा भी निकाली गई. जिसमें सैकड़ों कन्याओं ने हिस्सा लिया. कलश यात्रा छोटी अलीगंज से निकाली गई. शहरी क्षेत्र के बिजली कॉलोनी, भगतपाड़ा, इंदिरा चौक, बिरसा चौक होते हुए काली भसान तालाब पहुंची और कलश में जल भरकर मंदिर परिसर लौटे. कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालु देवी- देवताओं का जयघोष किया.

चैती दुर्गा पूजा के मौके पर छोटी अलीगंज मोहल्ला स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में मेला का आयोजन किया गया है. यहां मेला को लेकर अभी से दुकानें भी सजने लगी है. चैती दुर्गा पूजा के मद्देनजर पुलिस प्रसाशन सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारी और बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details