झारखंड

jharkhand

चेंबर ऑफ कॉमर्स की राज्य सरकार से मांग, शुरू हो होटल, बस और सैलून जैसी सेवाएं

By

Published : Jun 20, 2020, 11:57 AM IST

पाकुड़ में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने होटल, ढाबा, रेस्टूरेंट जैसे व्यवसायों को चालू करने की मांग की है. व्यवसायियों का कहना है कि सरकार अगर ये सेवाएं जल्द शुरू नहीं करती है तो वे अपने परिवार का भरण-पोषण करने में असमर्थ हो जाएंगे.

Demands of Chamber of Commerce
चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य

पाकुड़: देश में जारी लॉकडाउन के बाद अनलॉक वन में व्यवसायियों को कुछ छूट मिली है, लेकिन अनलॉक वन में अब तक होटल, ढाबा, रेस्टूरेंट, सैलून, ब्यूटीपार्लर, जिम, सिनेमा घरों को खोलने की अनुमति नहीं दी गयी है. इन्हीं सभी व्यवसाय को चालू करने की मांग झारखंड सरकार से चेंबर ऑफ कॉमर्स ने किया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-विश्व शरणार्थी दिवस: एक-एक व्यक्ति का योगदान मायने रखता है

जानकारी देते हुए पाकुड़ जिले के चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव संजीव कुमार खत्री ने कहा कि पड़ोसी राज्यों के सरकार ने सभी जरूरी सेवाएं चालू करने की अनुमति दे दी है, लेकिन झारखंड सरकार ने अब तक इन सेवाओं को चालू करने की अनुमति नहीं देने के कारण जो लोग एक स्थान से दूसरे स्थान कारोबार के लिए आना जाना कर रहे हैं उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सरकार जल्द शुरू करे सेवाएं

चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव ने कहा कि इतना ही नहीं वैसे छोटे-छोटे होटल, ढाबा, सैलून, पार्लर और बस आदि चलाने वाले व्यवसायी और मजदूरों के सामने भी भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. उन्होंने कहा कि अगर ये सेवाएं शुरू नहीं की गई तो इनसे जुड़े लोग अपने परिवार का भरण पोषण नही कर पाएंगे. उन्होंने बताया कि ये कारोबार एक-दूसरे के पूरक हैं और इन सभी सेवाओं को राज्य सरकार चालू करने का निर्देश दे.

वहीं, चेंबर के कोषाध्यक्ष निर्मल जैन ने बताया कि पाकुड़ जिले में सैकड़ों होटल, ढाबा, सैलून व पार्लर हैं और इससे हजारों लोग जुड़े हुए हैं. राज्य सरकार इन सभी के परिवारों की दयनीय स्थिति को देखते हुए इन सेवाओं को जल्द शुरू करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details