झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में कोरोना से पहली मौत, एक दिन पहले ही पॉजिटिव आई थी रिपोर्ट

By

Published : Aug 2, 2020, 12:01 PM IST

झारखंड में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. समय के साथ कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पाकुड़ में भी कोरोना का कहर जारी है. रविवार को इलाज के दौरान एक कोविड मरीज की मौत हो गई. इसकी पुष्टि उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने की है.

Coronavirus Update of pakur
Coronavirus Update of pakur

पाकुड़: जिले के एक कोरोना पॉजिटिव की मौत रविवार को हो गई. कोरोना मरीज की मौत कोविड-19 मैनेजमेंट हॉस्पिटल रिंची में इलाज के दौरान हो गई. इसकी पुष्टि उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने की है.

झारखंड में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. समय के साथ कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पाकुड़ में भी कोरोना का कहर जारी है. रविवार को इलाज के दौरान एक कोविड मरीज की मौत हो गई. उपायुक्त ने बताया कि उक्त मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 1 अगस्त को इलाज के लिए कोविड हेल्थ सेंटर रिंची लिटीपाड़ा में भर्ती कराया गया था, जहां शनिवार देर रात उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- अमर सिंह के निधन पर सीएम हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने जताया शोक, कहा- विनम्र श्रद्धांजलि

मिली जानकारी के मुताबिक 63 वर्षीय पॉजिटिव मरीज दमा का भी मरीज था. बीते 12 दिनों से उनकी तबियत खराब थी और वे नगर परिषद क्षेत्र के कूड़ापाड़ा स्थित अपने घर मे था. दो दिन पहले उसे सांस लेने में दिक्कत होने लगी. जिसके बाद उसके परिजनों ने कोरोना जांच कराया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिले में कोरोना संक्रमित की मौत का यह पहला मामला है.

देश में बढ़ रहे हैं मामले

देश में शनिवार को एक दिन में कोविड 19 के सर्वाधिक 57,118 मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 16,95,988 हो गए. जबकि स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़कर 10,94,374 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 764 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 36,511 हो गई है. देश में फिलहाल 5,65,103 संक्रमित मरीज उपचाररत हैं. आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 64.53 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर और घटकर 2.15 प्रतिशत रह गई है. यह लगातार तीसरा दिन है जब कोविड-19 के मामले 50,000 से ज्यादा सामने आए हैं. संक्रमण के कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. आईसीएमआर के मुताबिक, 31 जुलाई तक 1,93,58,659 नमूनों की जांच की गई है जिनमें से 5,25,689 नमूनों की जांच शुक्रवार को की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details